HMD Global इस साल बाजार में उतार सकती है अपना Nokia 9.2

News State  |   Updated On : January 27, 2020 03:42:35 PM
HMD Global इस साल बाजार में उतार सकती है अपना Nokia 9.2

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit : News State )

Madhya Pradesh:  

एचएमडी ग्लोबल इस साल बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Nokia 9.2 लॉन्च कर सकती है. रिपोर्ट के अनुसार यह डिवाइस Nokia 9 PureView का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है. इस स्मार्टफोन को पिछले साल जुलाई में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था.जबकि Nokia 9.2 की लॉन्च डेट से जुड़ी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है. वहीं एक नई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Nokia ब्रांड के तहत फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है, जिसे इस साल के अंत तक या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.

Nokia Power User की रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार Nokia 9.2 स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर से लैस होगा और कंपनी इसे अगले महीने बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2020 इवेंट में शोकेस कर सकती है.इसके बाद जल्द ही इसे बाजार में लॉन्च किया जाएगा.यह फोन Nokia 9.1 PureView का अपग्रेड वर्जन हो सकता है.

यह भी पढ़ें- गगनयान मिशन से पहले अंतरिक्ष जाएंगी व्योममित्र, इसरो ने जारी किया वीडियो

इसके अलावा Nokiamob.net वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक HMD Global अपने पहले फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है जो कि clamshell डिजाइन से मिलता-जुलता होगा.खबर है कि यह फोन इस साल के अंत में या​ फिर अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.हालांकि फोल्डेबल फोन से जुड़ी हुई अन्य कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

वहीं Nokia 9.2 की बात करें तो यह फोन Nokia 9 PureView का अपग्रेडेड वर्जन होगा.जिसमें यूजर्स को पहले की तुलना में बेहतर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है. इसके अलावा फोन में कई नए व अपग्रेड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.लीक्स के मुताबिक फोन में बेज़ेल-लेस डिस्प्ले दिया जा सकता है.फोन का फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल या 48 मेगापिक्सल का होगा.साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा.लेकिन फोन में 3.5mm हेडफोन की सुविधा नदारद हो सकती है.

First Published: Jan 27, 2020 03:16:08 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो