BREAKING NEWS
  • होशंगाबाद में स्कूल बस पलटी, 22 बच्चे हुए घायल - Read More »
  • मध्य प्रदेश में 17 गायों की मौत के मामले में सीएम कमलनाथ ने दिया जांच के आदेश - Read More »
  • PMC Bank Scam: 6,500 करोड़ रुपये से ज्यादा है घोटाले की राशि, 10.5 करोड़ कैश भी गायब, जांच टीम ने किया सनसनीखेज खुलासा- Read More »

फेसबुक और इंस्टाग्राम आज दूसरे दिन भी ठप, परेशान यूजर्स ट्विटर पर कर रहे शिकायत

News State bureau  |   Updated On : March 14, 2019 08:20:45 AM
Facebook not working (फाइल फोटो)

Facebook not working (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दुनिया के सबसे पॉप्यूलर प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम (Instagram) आज दूसरे दिन भी भारत, अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के कई देशों में ठप है. दुनिया भर के कई देशों में फेसबुक ग्रुप के ये प्लेटफॉर्म सही ढंग से काम नहीं कर रहे हैं. लोगों को पोस्ट करने या उस पर कमेंट करने में दिक्कत आ रही है. फेसबुक के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब इतने बड़े लेवल और इतनी देर तक समस्या बनी हुई है. अपने अकाउंट में लॉगिन कर रहे यूजर्स को परेशानी का सामने करना पड़ रहा है. कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इंटरनल एरर के स्क्रीनशॉट शेयर किए. यह दिक्कत रात करीब 9:30 बजे शुरू हुई, जो अभी भी पूरी तरह ठीक नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- सावधान! कई स्मार्टफोन Health App फेसबुक को दे रहे हैं Users के निजी डाटा

शुरुआत में लोगों को फेसबुक और इंस्टाग्राम लॉगइन करने, इन साइट्स पर कोई पोस्ट डालने या फिर किसी की पोस्ट पर कमेंट करने में दिक्कत आ रही थी. यह प्रॉब्लम स्मार्टफ़ोन ऐप्स के साथ डेस्कटॉप ब्राउज़र्स पर भी देखी गई इसमें कंपनी की ओर एक नोटिफिकेशन नजर आ रहा है, जिसमें लिखा है कि मेनटेनेंस के चलते फेसबुक फिलहाल डाउन है. कुछ ही मिनटों यह ठीक हो जाएगा. इस दौरान कुछ यूजर्स ने ट्विटक की तारीफ की और मजाकिया अंदाज में रिएक्शन दिया.

यह भी पढ़ें- फ्रैंडली, इंटेलीजेंट और क्रिएटिव होते हैं मार्च में जन्मे लोग, जानें इनके बारे में सब कुछ

ट्विटर पर #FacebookDown और #instagramdown तेज़ी से ट्रेंड कर रहा है. हमेशा की तरह लोग ट्विटर पर इसकी जानकारी दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर यूट्यब डाउन से संबंधित ट्वीट्स की बाढ़ आ गई.

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में दुनिया का सबसे पॉप्यूलर प्लेटफॉर्म YouTube दुनियाभर में अचानक ठप हो गया था. यूट्यूब लॉगिन करते समय एरर 500 दिखाई दे रहा था. अपने अकाउंट में लॉगिन कर रहे यूजर्स को परेशानी का सामने करना पड़ा. इसके साथ ही ट्विटर पर #YouTubeDOWN तेज़ी से ट्रेंड कर रहा है.

First Published: Mar 14, 2019 08:16:43 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो