BREAKING NEWS
  • निरहुआ ने उठाई मांग, पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर की हो सीबीआई जांच- Read More »
  • दिवाली बाद शिवराज सिंह चौहान फिर लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, गोपाल भार्गव का बड़ा बयान- Read More »
  • भाई बहन के रिश्ते पर लगा दाग, सगे भाई ने की बहन से शादी, मचा बवाल- Read More »

Dell India ने 14 इंच का टू-इन-वन लैपटॉप किया लांच, कीमत इतने से शुरू

IANS  |   Updated On : June 10, 2019 06:50:25 AM
Dell

Dell (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उद्यमी ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डेल इंडिया ( Dell India) ने शुक्रवार को 14 इंच का 2-इन-1 लैपटॉप लैटिट्यूड 7000 सीरीज लांच किया, जिसकी कीमत 1,35,000 रुपये से शुरू होती है. नया लैटिट्यूड 7400 2-इन-1 प्रॉक्सीमिटी सेंसर के साथ आता है, जो इंटेल कॉनटेक्स्ट सेंसिंग प्रौद्योगिकी से लैस है. जब यह स्लीप मोड में होता है तो यूजर की उपस्थिति को भांप लेता है और सिस्टम को वेक मोड में ले आता है और तुंरत फेसियल रिकॉगनिशन के लिए स्कैनिंग शुरू कर देता है, ताकि विंडोज हेलो में लॉग इन किया जा सके, जो कि सुरक्षित पहुंच सुनिश्चित करनेवाली बायोमीट्रिक आधारित प्रणाली है. जब भी यूजर लैपटॉप से दूर होता है तो लैपटॉप खुद ही लॉक हो जाता है, ताकि बैटरी लाइफ को बचाई जा सके और सुरक्षा सुनिश्चित हो सके.

डेल इंडिया के क्लाइंट सोल्यूशंस समूह के वरिष्ठ निदेशक और महाप्रबंधक इंद्रजीत बेलगुंदी ने बताया, 'यह डिवाइस हमारे लिए बहुत बड़ा विजेता होगा. पॉवर बटन में फिंगरप्रिंट रीडर जैसी नवीन सुविधाओं के साथ यह वर्टिकल के उद्यमों के लिए उपयोगी हो सकता है.'

ये भी पढ़ें: भारत में इस दिन लांच होगा Redmi K20, जानें फीचर्स और कीमत

डेल इंडिया ने कहा कि लैपटॉप का 'एक्सप्रेस कनेक्ट' फीचर डिवाइस के उपलब्ध वाई-फाई में सबसे बेहतर तरीके से कनेक्ट करता है और पारंपरिक एंटीना की तुलना में तेज डाटा संरचना मुहैया कराता है. डेल ने यह भी दावा किया कि 'एक्सप्रेस चार्ज' फीचर यूजर्स को एक घंटे में 80 फीसदी बैटरी चार्ज करने में सक्षम बनाता है.

डेल इंडिया के ब्रांड निदेशक (क्लाइंट सोल्यूशन ग्रुप) विवेकानंद मंजरी ने कहा, "हम लैटिट्यूड 7400 2-इन-1 को लेकर अत्यधिक उत्साहित हैं, क्योंकि इसमें कुछ एक्सक्लूसिव 'एक्सप्रेस' फीचर्स हैं, जो हमारे उद्यम ग्राहकों को तेज और बाधारहित उत्पादकता का अनुभव करने में मदद करेगा."

First Published: Jun 08, 2019 10:53:24 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो