logo-image

Corona Virus: कोविड-19 के खिलाफ जंग में 15 करोड़ दान देगी Xiaomi

चीनी हैंडसेट निर्माता श्याओमी ने मंगलवार को घोषणा की कि वह भारत में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए 15 करोड़ रुपये का दान देगी. कंपनी ने पीएम राहत कोष और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 करोड़ रुपये का दान देगी.

Updated on: 01 Apr 2020, 09:11 AM

नई दिल्ली:

चीनी हैंडसेट निर्माता श्याओमी ने मंगलवार को घोषणा की कि वह भारत में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए 15 करोड़ रुपये का दान देगी. कंपनी ने पीएम राहत कोष और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 करोड़ रुपये का दान देगी. इसके अलावा 1,000 से अधिक श्याओमी कर्मचारी और पार्टनर सीधे पीएम व सीएम राहत कोष में अपने वेतन का एक हिस्सा दान करेंगे.

कंपनी की ओर से एक बयान में कहा गया कि इस तरह की सभी पहलों के साथ कंपनी ने देश की मदद के लिए कुल 15 करोड़ रुपये दान करने की उम्मीद की है.

श्याओमी इंडिया के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन ने कहा, 'हमने ऐसे 20,000 परिवार, जिनके पास साबुन, सैनिटाइजर व मास्क नहीं हैं, उन्हें स्वच्छता किट उपलब्ध कराने के लिए मी डॉट कॉम पर मेक इंडिया के साथ एक करोड़ रुपये की भागीदारी की है. हम अपने सभी एमआई प्रशंसकों और भागीदारों से अनुरोध करते हैं कि वे इसके लिए दान करें.'

ये भी पढ़ें: कोविड-19 का अपने बिजनेस पर प्रभाव को लेकर HCL ने कही ये बड़ी बात

जैन ने कहा, 'हम दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों, प्रवासियों और आवारा पशुओं की सहायता के लिए कई गैर सरकारी संगठनों के साथ भी साझेदारी कर रहे हैं.' दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी देशभर के अस्पतालों को फेस मास्क और सुरक्षात्मक सूट दान करने की दिशा में भी लगातार काम कर रही है.