logo-image

कोरोना वायरस से जंग जारी है, Paytm 500 करोड़ रुपए का देगा योगदान

डिजिटल भुगतान से संबंधित कंपनी पेटीएम (Paytm) ने शनिवार को कहा कि उसका ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स) में 500 करोड़ रुपए का योगदान देने का लक्ष्य है.

Updated on: 29 Mar 2020, 08:10 AM

दिल्ली:

डिजिटल भुगतान से संबंधित कंपनी पेटीएम (Paytm) ने शनिवार को कहा कि उसका ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स) में 500 करोड़ रुपए का योगदान देने का लक्ष्य है. पेटीएम ने एक बयान में कहा कि पेटीएम का वालेट, यूपीआई और पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड इस्तेमाल करके पेटीएम के जरिए दिए गए हर योगदान या अन्य किसी भी भुगतान के लिए कंपनी अतिरिक्त 10 रुपए का योगदान देगी.

और पढ़ें: छोटा निकला दिल्ली का दिल: 'हमारी जेब में पैसे नहीं हैं... हम भूखे हैं... आप हमारी मदद कर दो'

पेटीएम अध्यक्ष मधुर देवड़ा ने कहा, 'कोरोना वायरस (Corona Virus) वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए उठाए गए सभी राहत कदमों में सरकार की मदद करके अपना कर्तव्य पूरा करना हमारे लिए सम्मान की बात है. हम उम्मीद करते हैं कि लोग खुलकर पीएम केयर्स के लिए दान देंगे और जिंदगियां बचाएंगे.'

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) ने शनिवार को सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष के गठन की घोषणा की जहां लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद एवं योगदान दे सकते हैं. पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने ट्वीट में कहा, ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष स्वस्थ भारत बनाने में काफी सहायक होगा.'

ये भी पढ़ें: कोरोना को लेकर काफी पहले सतर्क हो गया था भारत, जानें कब क्या हुआ

केंद्र सरकार के 'प्रधानमंत्री नरेंद्र नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष' के ऐलान के तुरंत बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये दान देने की घोषणा की.अक्षय कुमार ने कहा कि मैंने अपनी बचत से पीएम मोदी के PM-CARES फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा की है.