logo-image

सैमसंग गैलेक्सी नोट10 69,999 रुपये, नोटप्लस 79,999 रुपये में खरीदें

सैमसंग (Samsung) ने गुरुवार अपने मेड इन इंडिया फ्लैगशिप्स गैलेक्सी नोट 10 (Galaxy Note 10 ) और नोट 10 प्लस को लांच करने की घोषणा की

Updated on: 08 Aug 2019, 06:09 PM

न्‍यूयार्क:

देश के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रीमियम स्मार्टफोन खंड में एप्पल, गूगल पिक्सल (Google Pixel) और हुआवेई डिवाइसों को वास्तविक टक्कर देते हुए सैमसंग (Samsung) ने गुरुवार अपने मेड इन इंडिया फ्लैगशिप्स गैलेक्सी नोट 10 (Galaxy Note 10 ) और नोट 10 प्लस को लांच करने की घोषणा की, जिसकी कीमत क्रमश: 69,999 रुपये और 79,999 रुपये है.

भारत के उपभोक्ताओं के लिए गैलेक्सी नोट 10 (Galaxy Note 10 )  की प्री-बुकिंग गुरुवार को शुरु हुई और 22 अगस्त तक जारी रहेगी. जिन्होंने प्री-बुक किया है, उन्हें उनकी डिवाइसेज 23 अगस्त को मिलेगी. इसी दिन यह फोन दुनिया भर के बाजारों में उतारी जाएगी.

ग्राहक अपने गैलेक्सी नोट डिवाइसों को खुदरा दुकानों, सैमसंग (Samsung), फ्लिपर्का, पेटीएम और टाटा क्लिक के ऑनलाइन पोर्टल पर बुक कर सकेंगे. एंड्रायड 9 (पाई) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले गैलेक्सी नोट10 में 6.3 इंच का एफएचडी प्लस स्क्रीन है और गैलेक्सी नोट10 प्लस में 6.8 इंच का क्वैड एचडी स्कीन है. इन्हें भारतीय बाजार में आधिकारिक रूप से 20 अगस्त को लांच किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Samsung ने भारत में लॉन्च किया 8 इंच गैलेक्सी टैब, जानें कीमत

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के एसोसिएट निदेशक तरूण पाठक ने आईएएएस से कहा, "सैमसंग (Samsung) हमेशा नोट सीरीज में सबसे बेहतरीन स्पेशिफिकेशंस देती है और इस साल भी कंपनी ने ऐसा ही किया है. नए नोट सीरीज से कंपनी को प्रीमियम फोन के बाजार में पैठ बढ़ाने में मदद मिलेगी."

इससे पहले सैमसंग (Samsung) ने बुधवार को भारतीय बाजार में आठ इंच का गैलेक्सी टैब ए लांच किया, जो ड्यू्अल स्पीकर्स से लैस है. इसकी कीमत 9,999 रुपये से शुरू होती है. यह ब्लैक और ग्रे रंगों में उपलब्ध होगा. इसके वाईफाई ओनली वर्शन की कीमत 9,999 रुपये, जबकि वाईफाई प्लस एलटीई वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये रखी गई है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि गैलेक्सी टैब ए आठ-इंच वाईफाई वर्शन गुरुवार से फ्लिपकार्ट और सैमसंग शॉप पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा.

ये भी पढ़ें: Vivo S1 स्मार्टफोन अगर आप खरीदने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर

वहीं, वाईफाई प्लस एलटीई वर्शन चुनिंदा ऑफलाइन और ऑनलाइन चैनल्स पर महीने के अंत से उपलब्ध होगा. इस डिवाइस में 5100 एमएएच बैटरी के साथ स्नैपड्रैगन 429 चिपसेट है. इसकी बिल्ट-इन स्टोरेज और एक्सपेंडेबल मेमोरी 512 जीबी तक है. गैलेक्सी टैब के साथ दो माह का यूट्यूब प्रीमियम का ट्रायल मुफ्त आता है. 

और पढ़ें: रियलमी का नया फोन 8 अगस्‍त को होगा लॉन्‍च, Realme 4 के बजाय यह होगा नाम

गैलेक्सी टैब ए में किड्स होम है, जहां मां-बाप बच्चों के लिए एप्स और मीडिया का प्लेटाइम निर्धारित कर सकते हैं. इसके साथ कई लीगो गेम कंटेट और माई आर्ट स्टूडिया, क्रोक्रो एडवेंचर्स समेत अन्य नेटिव एप्स भी मिलते हैं