BREAKING NEWS
  • कर्नाटक : विधायकों को अयोग्‍यता से राहत नहीं, लड़ सकेंगे विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

Apple के 5जी आईफोन्स में क्वालकॉम, Samsung के चिप्स

IANS  |   Updated On : April 24, 2019 10:23:27 AM
Apple

Apple (Photo Credit : )

सैन फ्रांसिस्को:  

एप्पल साल 2020 में 5जी से लैस आईफोन रिलीज कर सकती है, जो क्वालकॉम और सैमसंग के चिपसेट्स से संचालित होगा. इस फोन के आने से दो सालों में आईफोन की कुल 19-20 करोड़ यूनिट्स की बिक्री होगी. एप्पल विशेषज्ञ और प्रीडिक्टर मिंग-ची कू ने यह जानकारी दी है. सीएनबीसी की रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया कि इससे पहले अप्रैल के शुरुआत में एप्पल और क्वालकॉम ने पेटेंट और लाइसेंस के मुद्दों को लेकर लंबे समय से चली आ रही कानूनी लड़ाई को सुलझा लिया था, हालांकि इसमें कितनी रकम का लेन-देन हुआ, इसका खुलासा नहीं किया गया. इस समझौते के तहत एप्पल एक बार फिर क्वालकॉम के चिप्स खरीदने को राजी हो गया है.

टीएफ इंटरनेशनल सिक्युरिटीज के विश्लेषक कू के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, 'हम उम्मीद करते हैं कि एप्पल क्वालकॉम (एमएमवेव बाजारों को ध्यान में रखते हुए) द्वारा बनाए गए 5जी बेसबैंड चिप्स का इस्तेमाल करेगी, ताकि आपूर्ति का जोखिम कम से कम किया जा सके. इससे कंपनी की लागत घटेगी और उसे बेहतर सौदेबाजी की शक्ति मिलेगी.'

और पढ़ें: कल से अमेजन पर शुरू होगी Huawei 'P30 Lite' स्मार्टफोन की सेल, जानें कीमत और फीचर्स

उनके मुताबिक, 5जी सक्षम आईफोन के आने से लोगों द्वारा फोन खरीदने और अपने फोन को अपग्रेड करने का दौर शुरू होगा, खासतौर से महंगे मॉडल्स की खरीदारी में तेजी आएगी.

उन्होंने कहा कि एप्पल अपने फोन के प्रिटेंट सर्किट बोर्ड को रिडिजाइन कर रही है, ताकि बड़ी बैटरी लगाने की जगह बनाई जा सके.

First Published: Apr 24, 2019 10:20:46 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो