logo-image

Apple ने Mac के लिए स्विफट प्लेग्राउंड एप किया लांच, छात्रों को मिलेगा विशेष लाभ

एप्पल ने मेक के लिए स्विफट प्लेग्राउंड एप लॉां किया. इस एप को मेकओएस और आइओएस प्लेटफार्म के सॉफ्टवेयर के गैप को कम करने की मदद के लिए बनाया है.

Updated on: 15 Feb 2020, 07:58 AM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने मेक के लिए स्विफट प्लेग्राउंड एप लॉां किया. इस एप को मेकओएस और आइओएस प्लेटफार्म के सॉफ्टवेयर के गैप को कम करने की मदद के लिए बनाया है. इस एप को इस्तेमाल करने के लिए किसी भी तरह के कोडिंग के ज्ञान की आवश्यकता नहीं है और यह उन छात्रों के लिए बेहद उपयोगी है जो कि कोडिंग के साथ शुरुआत करते हैं. कंपनी ने एक बयान में बताया कि स्विफट प्लेग्राउंड आइपैड और मेक के लिए क्रांतिकारी एप है जो कि अध्ययन को तेज और संवादम्क बनाता है. छात्रो के लिए यह बेहतर है क्योंकि इसके लिए किसी भी कोडिंग के ज्ञान की जरूरत नहीं है. एप्पल ने एक प्रभावशाली प्रोग्रामिंग भाषा में इसे बनाया है और अनुभवी भी इसे इस्तेमाल कर लोकप्रिय बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: हैक ना हो इसलिए अपनाएं ये ट्रिक, नहीं तो लीक हो सकता है डाटा

स्विक्ट प्लेग्राउंड अध्ययन ,पहेलियो ,संवादम्क थ्रीडी दुनिया से एप्पल के संग्रह को बनाता है कंपनी ने इसे भी जोड़ा, अब आप अपने लिखे हुए कोड से रोबोट बनाकर अविश्वसनीय चीज कर सकते है. प्रोग्राम से जुड़े उपकरणों से सीख सकते जैसे एसपीहीरो एसपीआरके प्लस, लीगो माइंडस्टोर्म्स ईवीथ्री, और ड्रोन और अपनी आंखों से उन्हें जीवंत देख सकते हैं. मेक के लिए स्विफ्ट प्लेग्राउंड मेक एप स्टोर पर बिल्कुल निशुल्क उपलब्ध है