logo-image

Apple का सीक्रेट प्रोजेक्ट, कंपनी जल्द लांच कर सकती है Foldable iPhone

कुछ ही दिनों पहले Samsung नें अपना फोल्डेबल फोन Samsung Fold लांच किया है. इसे देखते हुए अब सभी कंपनियों में इस तरह के फोन्स निकाल कर ग्राहक बनाने की होड़ मच गई है.

Updated on: 03 Mar 2019, 11:05 AM

नई दिल्ली:

कुछ ही दिनों पहले Samsung नें अपना फोल्डेबल फोन Samsung Fold लांच किया है. इसे देखते हुए अब सभी कंपनियों में इस तरह के फोन्स निकाल कर ग्राहक बनाने की होड़ मच गई है. Samsung और फिर हुवावे ने अपने -अपने  फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिये हैं जबकि बाकि कंपनियां भी जल्द ही फोल्डेबल तकनीक वाले फोन लेकर आने वाली है. ऐसे में मोबाइल फोन के बड़े ब्रांड में शुमार किया जाने वाला Apple पीछे नहीं छूटना चाहता.

यह भी पढ़ें: Mobile World Congress 2019 : Jio क्रिकेट प्ले अलॉन्ग को मिला बेस्ट यूज ऑफ मोबाइल मार्केटिंग अवॉर्ड

मीडिया रिपोर्ट्स में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि Apple का इस साल आने वाला फोन iPhone 11 फोल्डेबल हो सकता है. हालाकि इसके बारे में किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. इंडस्ट्री के विश्लेषकों का मानना है कि Apple एक सीक्रेट प्रॉजेक्ट पर काम कर रहा है जिसके तहत कंपनी मुड़ने वाले स्क्रीन्स की टेस्टिंग कर रही है. एक अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक CCS इनसाइट के एक्सपर्ट एनालिस्ट बेन वुड ने बताया है कि ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि ऐपल अपने डिजाइन लैब्स में फ्लैक्सिबल डिस्प्ले पर कई साल से एक्सपेरिमेंट कर रहा है. हालांकि बेन ने साफ किया कि Apple ऐसी कटिंग-एज टेक्नॉलजी लाने वाला पहला ब्रैंड शायद बन पाएगा क्योंकि वह हर तरह के टेस्ट के बाद इसके बेहतर होने का इंतजार करेगा.

यह भी पढ़ें: किताब की तरह खुलता है सैमसंग का 2000 डॉलर का फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानें खूबियां

उन्होंने आगे बताया कि यह बात पक्की है कि Apple हाल ही में लॉन्च हुए सैमसंग और हुवावे के स्मार्टफोन्स को आधार बनाते हुए समझेगा कि वह फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को कैसे बेहतर बना सकता है और iPhone में क्या फीचर्स जोड़ सकता है. हालाकि लोगों को अभी तक ये आइडिया नहीं है कि इस तरह के फोल्डेबल फोन्स कितने सक्सेसफुल होंगे लेकिन सारे कंपनियों में इस नई तकनीक के फोन को लांच करने की होड़ जरूर मच गई है. हालाकि ये फोन्स आपकी जेब पर काफी भारी पड़ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Samsung Fold की भारतीय बाजार में कीमत करीब 1,30,000 रुपये हो सकती है.

यह भी देखें-