logo-image

Amazon ने भारत में फायरटीवी के स्मार्ट Edition के लिए Onida से की साझेदारी

ई-वाणिज्य एवं प्रौद्योगिकी कंपनी अमेजन ने देश में फायरटीवी के स्मार्ट संस्करण को पेश करने के लिये ओनिडा के साथ साझेदारी की है.

Updated on: 11 Dec 2019, 03:43 PM

दिल्ली:

ई-वाणिज्य एवं प्रौद्योगिकी कंपनी अमेजन (Amazon) ने देश में फायरटीवी के स्मार्ट संस्करण को पेश करने के लिये ओनिडा (Onida) के साथ साझेदारी की है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अमेजन ने फायरटीवी का स्मार्ट संस्करण सबसे पहली बार 2018 में अमेरिका और कनाडा के बाजार में पेश किया था. कंपनी ने बाद में डिक्सन्स कारफोन, मीडियामार्केटसैटर्न और ग्रंडिग के साथ मिलकर इसे ब्रिटेन, जर्मनी और आस्ट्रिया में भी पेश किया था.

और पढ़ें: सैमसंग ने बड़ी एलईडी स्क्रीन पेश की, कीमत 3.5 करोड़ से 12 करोड़ रुपये

अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (फायरटीवी उपकरण एवं अनुभव) संदीप गुप्ता ने कहा, 'हमने अभी तक फायरटीवी के स्मार्ट संस्करण के लिये बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया देखी है. भारत हमारे स्ट्रीमिंग उत्पाद के लिये महत्वपूर्ण बाजार रहा है और हमें यहां अच्छा बाजार दिख रहा है. हम फायरटीवी के लिये भी इसकी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं.' हालांकि उन्होंने बिक्री के लक्ष्य के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: Nokia ने लॉन्च किया 55 इंच का 4K स्मार्ट TV, जानिए कीमत और फीचर्स

उन्होंने कहा कि हमने अभी फायरटीवी के स्मार्ट संस्करण की भारत में बिक्री के लिये ओनिडा के साथ करार किया है. हम अन्य मूल उपकरण विनिर्माताओं के साथ भी भागीदारी के लिये तैयार हैं. कंपनी अभी भारत में फायर टीवी स्ट्रीमिंग स्टिक की बिक्री कर रही है. कंपनी का दावा है कि फायरटीवी अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, भारत और जापान में शीर्ष स्ट्रीमिंग मीडिया उत्पाद है.