logo-image

अब इन 6 Smartphones से भी हो सकेगी Airtel Wi Fi calling

हाल ही में भारत में वाई-फाई कॉल (Wifi Call) शुरू करने के बाद भारती एयरटेल ने शुक्रवार को वाई-फाई कॉलिंग के लिए अपने स्मार्टफोन की सूची में छह नए डिवाइस शामिल किए हैं.

Updated on: 21 Dec 2019, 08:42 AM

नई दिल्ली:

हाल ही में भारत में वाई-फाई कॉल (Wifi Call) शुरू करने के बाद भारती एयरटेल ने शुक्रवार को वाई-फाई कॉलिंग के लिए अपने स्मार्टफोन की सूची में छह नए डिवाइस शामिल किए हैं. एयरटेल (Airtel) ग्राहक अब सैमसंग एस-10 (Samsung S10), एस-10 प्लस (Samsung S10 Plus), एस-10 प्लस ई (Samsung S10 Plus E), एम-20  M-20) और वन प्लस-6 (Oneplus-6) और 6-टी (6T) के माध्यम से भी वाईफाई कॉलिंग कर सकते हैं, जो उन्हें उनके घरों व कार्यालयों के अंदर वाईफाई के जरिए वॉइस कॉल करने में सक्षम बनाएगा.

और पढ़ें: भारतीयों के 2020 में 3.25 लाख करोड़ के कनेक्टेड डिवाइस खरीदने की उम्मीद

एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग के माध्यम से कॉल करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा. यह सेवा फिलहाल दिल्ली व एनसीआर में ही लागू हुई है, जिसके आने वाले दिनों में प्रमुख भारतीय शहरों में उपलब्ध होने की उम्मीद है. ग्राहक किसी भी अतिरिक्त कॉलिंग ऐप या सिम के बिना ही अपने स्मार्टफोन से एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ट्राई ने दिया एयरटेल और वोडाफोन को 'गुड न्यूज', जियो को लगा बड़ा 'झटका'

एयरटेल इससे पहले यह सुविधा आईफोन-6 से लेकर इसके नवीनतम मॉडल तक पेश कर चुका है. इसके अलावा श्याओमी रेडमी के स्मार्टफोन से लेकर सैमसंग व वन प्लस के कई मॉडलों में भी यह सुविधा शुरू हो चुकी है.