BREAKING NEWS
  • सोशल मीडिया पर चढ़ा Howdy Modi बुखार, अकेले मोदी ने भारत की वैश्‍विक छवि को बदल दिया है- Read More »
  • डोनाल्ड ट्रंप का आतंकवाद पर बड़ा बयान, भारत के साथ मिलकर इस्लामिक आतंकवाद से लड़ेंगे- Read More »
  • Howdy Modi : Houston में पीएम मोदी की दहाड़, अबकी बार ट्रंप सरकार- Read More »

जियोफाइबर (JioFiber) से कड़े मुकाबले को तैयार Airtel Xstream Box, Stick

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 10, 2019 04:15:45 PM
Airtel Xstream Box-Airtel Xstream Stick

Airtel Xstream Box-Airtel Xstream Stick

नई दिल्ली:  

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जियोफाइबर (JioFiber) को कमर्शियल लॉन्च कर दिया है. जियोफाइबर के मार्केट में आने के बाद से दूसरी डीटीएच (DTH) के कंपनियों की आंखों की नींद उड़ चुकी है. सभी कंपनियां जियोफाइबर से टक्कर लेने के लिए नई-नई योजनाएं बना रही है. एयरटेल (Airtel) ने जियोफाइबर से टक्कर के लिए एक्स-स्ट्रीम (Airtel Xstream Box) बॉक्स और स्टिक (Airtel Xstream Stick) सेवा शुरू की है. Airtel Xstream Box और Airtel Xstream Stick की क्या खासियत है आइये जानने की कोशिश करते हैं.

यह भी पढ़ें: जियोफाइबर (JioFiber) से मुकाबले में उतरा Tata Sky, शुरू की ये शानदार सर्विस

500 से ज्यादा टीवी चैनल देख सकेंगे ग्राहक
बता दें कि Airtel Xstream एयरटेल की एंटरटेनमेंट सेवा है. इस सर्विस में यूजर्स को 500 से ज्यादा टीवी चैनल, ओटीटी प्लेटफॉर्म और वीडियो गेम और 10,000 से ज्यादा फिल्म, टीवी शोज और 350 से भी ज्यादा लाइव चैनल्स देखने का मौका मिलेगा. एयरटेल की इस सर्विस में ग्राहक स्टिक को टीवी में लगाकर ऑनलाइन ऑन-डिमांड कंटेंट देख सकेंगे. Airtel Xstream बॉक्स और स्टिक की कुल कीमत 3,999 रुपये है. ग्राहकों को इस सेट टॉप बॉक्स की खरीद पर 30 दिन के लिए HD DTH का सब्सक्रिप्शन मुफ्त दिया जाएगा. ग्राहकों को Airtel Xstream app की सब्सक्रिप्शन 1 साल के लिए मुफ्त दी जाएगी. Airtel digital के ग्राहक महज 2249 रुपये में Airtel Xstream की खरीदारी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: EPFO: प्रॉविडेंट फंड (PF) का पैसा शेयर मार्केट में निवेश कर पाएंगे कर्मचारी

Airtel Xstream Stick की क्या है खासियत
Airtel Xstream stick पर ग्राहकों को सिर्फ 30 दिन के लिए सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलेगा. 30 दिन के बाद यह सब्सक्रिप्शन 999 रुपये सालाना हो जाएगा. Airtel Xstream Stick एंड्रॉयड ओरयो 8.0 पर काम करती है और यह एक OTT स्टिक होगी. इस स्टिक के जरिए ग्राहक टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं. इस स्टिक के जरिए ग्राहकों को Netflix और Amazon Prime Videos को भी देखने को मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में मंदी की एक वजह कहीं ये भी तो नहीं, समझें मंदी का पूरा कच्चा चिट्ठा

Airtel Xtream Box की क्या है खासियत
Airtel Xtream Box Android 9.0 पर काम करता है. यह डिवाइस 4K Hybrid है. इस डिवाइस के जरिए सैटेलाइट टीवी चैनल के साथ साथ OTT कंटेंट यानि ऐप्स वाले कंटेंट को भी देखा जा सकता है. ग्राहक किसी नॉन-स्मार्ट टीवी में भी इस बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस बॉक्स में प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स हैं. इसके अलावा इसमें 500 चैनल्स भी हैं. ग्राहक इस बॉक्स के जरिए Amazon, Netflix, YouTube और Airtel Store का भी एक्सेस कर पाएंगे.

First Published: Sep 10, 2019 04:15:02 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो