BREAKING NEWS
  • Karva Chauth 2019: करवा चौथ पर पति की जिद के आगे झुका पुलिस महकमा, देनी पड़ी सिपाही को छुट्टी- Read More »

Whatsapp पर एक साथ भेज सकते हैं एक नहीं, दो नहीं बल्कि इतने ऑडियो फाइल्स

IANS  |   Updated On : April 10, 2019 08:50:06 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : )

सैन फ्रांसिस्को :  

फेसबुक के अधिग्रहण वाले फोटो मैसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने नए 'यूजर इंटरफेस' (यूआई) के साथ 'ऑडियो पिकर' पेश किया है जिससे यूजर को एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा मिलेगी. 'वेबईटीएइंफो' ने इसी सप्ताह बताया कि व्हाट्सऐप ने हाल ही में 'ऑडियो पिकर' पेश किया है. इससे ऑडियो को सेंड करने से पहले प्ले करने तथा एक से ज्यादा ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा प्रदान करता है. इससे पहले, यूजर्स एक बार में सिर्फ एक ऑडियो फाइल भेज सकते थे. नया फीचर व्हाट्सऐप के 2.19.89 बीटा अपडेट में आया है. 

यह भी पढ़ें - बिहार : राजद को बड़ा झटका, पार्टी उपाध्यक्ष और प्रदेश उपाध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा

इसके बाद व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर कई अपडेट्स, विशेष रूप से ज्यादा डिवाइसेज पर संबंधित एप सपोर्ट करना और प्लेटफॉर्म पर फर्जी सूचनाएं फैलने की जांच करने के फीचर पेश किए हैं. यह एप बहुप्रतीक्षित 'आईपैड' सपोर्ट पर पहले से ही काम कर रहा है जिसका 'टच आईडी सपोर्ट', 'स्प्लिट-स्क्रीन' और 'लैंडस्केप मोड' जैसे फीचर्स पर परीक्षण हो रहा है. अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी खबरों के फैलने की घटनाओं को कम करने के लिए व्हाट्सऐप 'फॉरवार्डिग इंफो' और 'फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड मैसेज' नामक दो फीचर्स का परीक्षण कर रहा है.

यह भी पढ़ें - लालू का बिहारवासियों के नाम पत्र : 'इस चुनाव में सबकुछ दांव पर है'

इससे यूजर्स को पता चल जाया करेगा कि यह मैसेज कितनी बार भेजा जा चुका है. कोई मैसेज चार बार से ज्यादा बार भेजने के बाद वह 'फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड' मैसेज हो जाता है. व्हाट्सऐप पर भारत में फिलहाल कोई मैसेज अधिकतम पांच बार फॉरवार्ड किया जा सकता है.

First Published: Apr 10, 2019 08:49:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो