logo-image

बहुत ही जल्द नया धमाका करने जा रहा है JIO, अब इन कंपनियों की हो जाएगी हालत खराब

इसके लिए रिलायंस अपने फोन निर्माता सहयोगियों से बातचीत कर रही है.

Updated on: 28 Dec 2018, 09:37 AM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो के चैनल डवलपमेंट में सेल्स हेड सुनील दत्त ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो जल्द ही बड़ी स्क्रीन वाला 4G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. इसके लिए रिलायंस अपने फोन निर्माता सहयोगियों से बातचीत कर रही है. दत्त ने कहा है कि यह स्मार्टफोन खास उन ग्राहकों के लिए होंगे, जो फीचर फोन को छोड़कर 4G स्मार्टफोन से जुड़ना चाहते हैं.

उपभोक्ताओं को मिलेगा नया एक्सपीरियंस

सुनील दत्त ने कहा कि अभी कंपनी का फोकस ऐसे फीचर फोन ग्राहकों पर है जो 4G स्मार्टफोन से जुड़ना चाहते हैं. ऐसे ग्राहकों के लिए कंपनी बड़ी स्क्रीन वाला सस्ता 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है. इसके लिए रिलायंस जियो अपनी सहयोगी कंपनियों से बातचीत कर रही है. नए स्मार्टफोन से उपभोक्ताओं को वीडियो और कंटेट के मामले में नया अनुभव मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी की बेटी ईशा ने बताये JIO 4G फोन के फीचर्स

अमरीकी कंपनी Flex से चल रही है बात

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि रिलायंस जियो सस्ते स्मार्टफोन के लिए अमरीकी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Flex से बातचीत कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कंपनी करीब 10 लाख स्मार्टफोन बनाने को लेकर बातचीत कर रही है. अमरीकी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Flex ऑर्डर पर स्मार्टफोन बनानी है. Flex का संयंत्र तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में स्थित है.

यह भी पढ़ें- Reliance Jio का फिर धमाका, Airtel और Voda-Idea से निकला आगे

सैमसंग और एप्पल से भी चल रही बात

एक रिपोर्ट के मुताबिक, उपभोक्ताओं को सस्ते 4G स्मार्टफोन देने के लिए रिलायंस जियो स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनियों से भी बातचीत कर रही है. इसमें एप्पल, सैमसंग, श्याओमी, ओप्पो जैसी कंपनियां भी शामिल हैं. जियो इन कंपनियों से पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वाले उपभोक्ताओं को सस्ती कीमत पर स्मार्टफोन देने के लिए कीमतों में कटौती करने के लिए कह रही है. दरअसल, कंपनी देश के करीब 50 लाख फीचर फोन उपभोक्ताओं को लक्ष्य बनाकर कंपनियों से सस्ते स्मार्टफोन बनाने को लेकर बातचीत कर रही है.