logo-image

भारत में लॉन्च हुआ iVoomi Z1, नॉच डिस्प्ले और फेस अनलॉक के साथ यहां जानें खास फीचर

चीनी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी आईवूमी ने मंगलवार को भारत में 6,999 रुपये की कीमत वाला अपना पहला स्मार्टफोन 'आईवूमी जेड1' लांच किया. यह स्मार्टफोन नॉच डिस्पले के साथ आता है.

Updated on: 10 Oct 2018, 08:14 AM

नई दिल्ली:

चीनी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ivoomi ने मंगलवार को भारत में 6,999 रुपये की कीमत वाला अपना पहला स्मार्टफोन 'iVoomi Z1' लांच किया. यह स्मार्टफोन नॉच डिस्पले (Notch Display) के साथ आता है. 19:9 एसपेक्ट रेशो के साथ 5.67 इंच एचडी प्लेस डिस्पले वाला यह स्मार्टफोन 11 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा.

आईवूमी इंडिया के सीईओ अश्विन भंड़ारी ने एक बयान में कहा, 'आईवूमी भारत में बड़ी आबादी के लिए तकनीक विकसित करने की ओर मेहनत से कार्य कर रहा है और आईवूमी जेड1 का लांच होना इस दिशा में एक कदम आगे है.' यह स्मार्टफोन दो जीबी रैम से लैस है साथ ही इसमें 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

और पढ़ें: पैनासोनिक का 'बिग व्यू' डिस्पले वाला किफायती स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 2800 एमएएच की बैटरी दी गई है. यह फोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है. साथ ही इसमें 1.3 गीगाहट्र्ज एमटीके 6739 क्वाडकोर प्रोसेसर लगा है.

इसके अलावा स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और 'फेस अनलॉक' फीचर भी दिया गया है.