logo-image

प्योर डिस्पले के साथ लॉन्च हुआ Nokia 7.1, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

'प्योरडिस्प्ले' स्क्रीन प्रौद्योगिकी के बारे में कहा जाता है कि यह अपने उच्च कॉन्ट्रास्ट, बेहतर स्पष्टता और बेहतरीन रंग के कारण वीडियो देखने के अनुभव को बेहतर बनाएगा.

Updated on: 06 Oct 2018, 05:11 PM

नई दिल्ली:

NOKIA स्मार्टफोन बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने 'प्योरडिल्प्ले' फीचर वाले पहले स्मार्टफोन NOKIA 7.1 को लंदन में एक कार्यक्रम में लांच किया. कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि यूरोप में स्थानीयता के आधार पर NOKIA 7.1 की कीमत 299 यूरो से 346 यूरो (28,000-33,0000) रुपये का होगा.

एचएमडी ने हालांकि स्मार्टफोन के भारत में लांच करने को लेकर कोई बात नहीं की. यह एक एंड्रोयड स्मार्टफोन है, जिसका मतलब यह नवीनतम एंड्रोयड तथा मौजूदा सुरक्षा अपडेट्स के साथ उपलब्ध होगा.

एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जूहो सरविकास ने एक बयान में कहा, 'दुनियाभर में लगभग दो-तिहाई वीडियो मोबाइल पर देखे जाते हैं इसीलिए हम प्योरडिस्प्ले प्रौद्योगिकी लाए जिससे स्मार्टफोन पर बेहतर वीडियो देखा जा सके. इसमें 'एसडीआर टू एचडीआर' सुविधा भी है जिसके तहत आप वीडियो के एचडीआर में नहीं होने के बावजूद वीडियो एचडीआर में देख सकते हैं.'

और पढ़ें: Flipkart पर Moto One Power सेल का आगाज़, Amazon 'फेस्टिव सेल' में फोन से लेकर फैशन प्रोडक्ट्स पर 60% छूट

'प्योरडिस्प्ले' स्क्रीन प्रौद्योगिकी के बारे में कहा जाता है कि यह अपने उच्च कॉन्ट्रास्ट, बेहतर स्पष्टता और बेहतरीन रंग के कारण वीडियो देखने के अनुभव को बेहतर बनाएगा.

यह स्मार्टफोन अक्टूबर से 'ग्लोस मिडनाइट नीले' और 'मिडनाइट स्टील' रंग में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज तथा 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज में उपलब्ध होगा.

और पढ़ें: Nokia 7 Plus के लिए एंड्रायड पाई 9.0 का अपडेट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

स्मार्टफोन में ZEISS ऑप्टिक्स तकनीक के साथ 12 MP (मेगापिक्सल)  और 5 MP के डुअल कैमरे की सुविधा है. इसमें 3060 mah की शक्तिशाली बैटरी है.