BREAKING NEWS
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: 161 रन पर आरसीबी ढेर, चेन्नई को जीत के लिए 162 रनों की दरकार- Read More »
  • कांग्रेस ने हरियाणा में उतारे 5 अपने उम्मीदवार, सोनीपत से भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को मिला टिकट- Read More »
  • गाजियाबाद : इंदिरापुरम में पति ने पत्नी और 3 बच्चों को मौत के घाट उतारा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

5जी के वैश्विक यूजर्स की संख्या 2025 तक 2.8 अरब होगी : Huawei

IANS  | Reported By : अंजना दास |   Updated On : April 17, 2019 07:06 AM
(फोटो-IANS)

(फोटो-IANS)

नई दिल्ली:  

चीनी दूरसंचार दिग्गज हुआवेई टेक्नॉलजीज ( Huawei Technologies) ने मंगलवार को 5जी सेवाओं की बाजार मांग के अनुमान में बढ़ोतरी की है और साल 205 तक इस अल्ट्रा फास्ट स्पेक्ट्रम आधारित सेवाओं के 2.8 अरब 5जी यूजर्स के साथ 58 फीसदी वैश्विक कवरेज का अनुमान लगाया है. हुआवेई टेक्नॉलजीज के डिप्टी चेयरमैन केन हू ने यहां दो दिवसीय हुआवेई वैश्विक विश्लेषक सम्मेलन 2019 को संबोधित करते हुए कहा, 'साल 2025 तक 5जी ग्राहक आधार 2.8 अरब होगा. इस तकनीक आधारित सेवाओं के दायरे में दुनिया की 58 फीसदी आबादी होगी. इन सेवाओं के लिए 65 लाख बेस स्टेशन बनाए जाएंगे, ताकि ग्राहकों की इतनी बड़ी संख्या को सेवा प्रदान किया जा सके.'

उन्होंने यह भी कहा कि हुआवेई ने दुनिया भर के बाजारों में तेजी से प्रवेश किया है और अब तक विभिन्न देशों में 5जी के 40 अनुबंध कर चुकी है. केन ने कहा कि 5जी को विभिन्न देशों में 3जी और 4जी की तुलना में तेजी से लोकप्रियता मिलेगी.

और पढ़ें: 24 अप्रैल को लॉन्च होगा Xiaomi का नया 32MP सुपर सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन

उन्होंने हुआवेई की रपट के हवाले से कहा कि 3जी आधारित दूरसंचार कंपनियों को 50 करोड़ ग्राहकों को पाने में 10 साल लगे थे, जबकि 4जी सेवा प्रदाताओं को इस आंकड़े को प्राप्त करने में पांच साल लगे थे.

हुआवेई के डिप्टी चेयरमैन ने कहा कि बाजार में 40 5जी हैंडसेट पहले से मौजूद हैं, जबकि 5जी सेवाओं को अभी बड़े पैमाने पर लांच किया भी नहीं गया है.

First Published: Wednesday, April 17, 2019 07:00 AM

RELATED TAG: Huawei, 5g, Huawei Technologies, Telecom,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो