logo-image
Live

Fifa World Cup Live Score : पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराया

ऑस्ट्रेलिया 2018 फीफा विश्व कप के ग्रुप स्तर के अपने अंतिम मैच में आज दक्षिण अमेरिकी देश पेरू का सामना करेगी। पेरू पहले ही टूर्नामेंट के 21वें संस्करण से बाहर हो चुकी है।

Updated on: 26 Jun 2018, 09:30 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया 2018 फीफा विश्व कप के ग्रुप स्तर के अपने अंतिम मैच में आज दक्षिण अमेरिकी देश पेरू का सामना करेगी। पेरू पहले ही टूर्नामेंट के 21वें संस्करण से बाहर हो चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच किसी परीक्षा से कम नहीं है। यह मैच उसकी नॉक आउट दौर में पहुंचने की आखिरी उम्मीद है। हालांकि, इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को कड़ी मेहनत करनी है। डेनमार्क के साथ अंतिम-16 दौर में प्रवेश के संघर्ष में शामिल ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप-सी में खेले जाने वाले आखिरी मैच में बड़े गोल अंतर से जीत हासिल करनी होगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप-सी में एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं डेनमार्क चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। आस्ट्रेलिया को पेरू के खिलाफ न केवल जीतना होगा, बल्कि उसके खिलाफ अधिक गोल भी करने होगें। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया चार अंकों के साथ डेनमार्क की बराबरी कर लेगा और गोल के अंतर से नॉक आउट में प्रवेश हासिल कर सकता है।

ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में फ्रांस से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं डेनमार्क के खिलाफ उसका दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ हुआ था। ऐसे में देखा जाए, तो आस्ट्रेलिया का अटैक मैचों में अच्छा काम कर रहा है लेकिन उसका डिफेंस प्रतिद्वंद्वी टीम के अटैक को संभाल पाने में कमजोर है।

ऑस्ट्रेलिया और पेरू का मैच मंगलवार को शाम 7.30 बजे सोचि के फिश्ट स्टेडियम में खेला जाएगा। पेरू के खिलाफ मैच में उसे जीत के लिए अधिक मेहनत की जरूरत नहीं होगी।पेरू को ग्रुप स्तर पर खेले गए अपने पहले मैच में डेनमार्क के खिलाफ 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था और दूसरे मैच में उसे फ्रांस ने इसी स्कोर से हराया था।

विश्व कप के नॉक आउट दौर से बाहर हो चुकी पेरू के लिए यह मैच औपचारिकता मात्र है। उसका लक्ष्य जीत के साथ विश्व कप का समापन करना होगा। इसलिए, आस्ट्रेलिया को अपना अटैक और डिफेंस मजबूत रख इस मैच में उतरना होगा।

Live अपडेट्स

#पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को  2-0 से हराया

#पेरू का दूसरा गोल, स्कोर 2-0 । पाओलो गुएरेरो ने 50वें मिनट में ये गोल किया है।

# दूसरे हाफ का खेल शुरू हो गया है।

#हाफ टाइम खत्म, पेरू 1-0 से आगे

# पेरू ने अपना पहला गोल कर दिया है। स्कोर 1-0

#पेरू बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच शुरू, स्कोर 0-0

#पेरू बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच अब से कुछ ही देर में शुरू होगा।