FIFA World Cup 2018 : कोस्टा रिका का डिफेंस तोड़ना स्विस टीम की अगली चुनौती

अपने आखिरी ग्रुप मैच में उतरने वाली स्विट्जरलैंड टीम का लक्ष्य बुधवार को खेले जाने वाले मैच में कोस्टा रिका के डिफेंस को तोड़कर जीत हासिल कर अंतिम-16 दौर में कदम रखना होगा।

  |   Updated On : June 26, 2018 10:17 PM
कोस्टा रिका

कोस्टा रिका

नई दिल्ली:  

अपने आखिरी ग्रुप मैच में उतरने वाली स्विट्जरलैंड टीम का लक्ष्य बुधवार को खेले जाने वाले मैच में कोस्टा रिका के डिफेंस को तोड़कर जीत हासिल कर अंतिम-16 दौर में कदम रखना होगा। दोनों टीमों के बीच ग्रुप-ई का यह मैच निज्नी नोवगोरोड स्टेडियम में बुधवार को रात 11.30 बजे खेला जाएगा।

अपने पहले मैच में ब्राजील जैसी टीम को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर अगले मैच में सर्बिया को 2-1 से हराने वाली स्विट्जरलैंड के लिए कोस्टा रिका के खिलाफ जीत उसके अटैक पर निर्भर करती है। 

इस आखिरी ग्रुप मैच में स्विट्जरलैंड को सबसे ज्यादा मेहनत कोस्टा रिका के डिफेंस को तोड़ने में करनी होगी। कोस्टा रिका की टीम ने ब्राजील को पिछले ग्रुप मैच में निर्धारित समय तक गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया था। ब्राजील के दोनों गोल इंजुरी टाइम में हुए थे। 

इसके अलावा, पहले मैच में सर्बिया भी कोस्टा रिका के खिलाफ केवल 1-0 से जीत हासिल कर पाई थी। टीम का अटैक कमजोर है और इसी पर स्विट्जरलैंड वार कर सकती है। 

स्विट्जरलैंड की जीत में सबसे बड़ी दीवार हैं कोस्टा रिका के गोलकीपर के. नवास, जो गोल पोस्ट पर डटे रहते हैं और हर ओर से आने वाले शॉट को असफल करने में कामयाब हैं। ब्राजील के खिलाफ पिछले ग्रुप मैच में उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 90 मिनट तक एक भी गोल नहीं होने दिया।

और पढ़ें: Fifa World Cup: फीफा ने स्विट्जरलैंड के तीन खिलाड़ियों पर लगाया जुर्माना

ऐसे में कोस्टा रिका के डिफेंस को तोड़ना स्विट्जरलैंड के लिए बड़ी चुनौती है। इसे पार कर ही वह नॉक आउट में कदम रख पाएगी। इस मैच में जीत के साथ-साथ स्विट्जरलैंड को सर्बिया और ब्राजील के बीच होने वाले मैच के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा। 


सर्बिया भी अंतिम-16 दौर में प्रवेश की कोशिश में है और इसी कारण स्विट्जरलैंड को हर हाल में अपना अंतिम ग्रुप मैच जीतना है। 2014 में भी स्विट्जरलैंड ने नॉक आउट में प्रवेश किया था। हालांकि, वह इससे आगे नहीं जा पाई लेकिन इस बार वह क्वार्टर फाइनल तक पहुंचना चाहेगी।

टीमें : 

स्विट्जरलैंड : 

गोलकीपर : यान सोमेर, मार्विन हिट्ज, रोमान बुर्की

डिफेंडर : निको एल्वेदी, लियो लेकरोइक्स, स्टीफन लिस्टस्टेनर, मिशेल लांग, फाबियान स्कार, रिकाडरे रोड्रिगेज, मैनुएल अकान्जी

मिडफील्डर : ग्रानिट शाका, रेमो फ्रेउलर, स्टीवन जुबेर, गेल्सन फनार्देस, डेनिस जकारिया, एडिमिल्सन फनार्देस, बेलरिम जेमाली, वालोन बेहरामी, शेरडान शकीरी

फारवर्ड : मारियो गवारानोविक, ब्रील एम्बोलो, अदमीर मेहमेदी और हेरिस सेफेरोविक।

कोस्टा रिका :

गोलकीपर : के. नवास, पी. पेमर्बेटन, एल. मोरेइरा, 

डिफेंडर : जे. अकोस्टा, जी. गोंजालेंज, आई स्मिथ, ओ. डुआर्टे, बी. ओवेइडो, एफ. काल्वो, सी.गाम्बोआ, के. वास्टन, के.गुइटेरेज, 

और पढ़ें: Fifa World Cup 2018: इस बार विश्वकप में टूट गया ये रिकॉर्ड

First Published: Tuesday, June 26, 2018 08:14 PM

RELATED TAG: Switzerland, Costa Rica, 2018 Fifa World Cup,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो