फीफा विश्व कप 2018: स्टार खिलाड़ी इब्राहिमोविक के बगैर आज दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा स्वीडन

स्वीडन पिछले दो संस्करणों से गायब रहने के बाद फीफा विश्व कप में खेले जाने वाले अपने पहले मुकाबले में आज दक्षिण कोरिया के खिलाफ निजनी नोवगोरोड स्टेडियम में किस्मत आजमाने उतरेगी।

  |   Updated On : June 18, 2018 09:20 AM
स्वीडन और दक्षिण कोरिया में भिड़ंत आज (फाइल फोटो)

स्वीडन और दक्षिण कोरिया में भिड़ंत आज (फाइल फोटो)

निजनी नोवगोरोड:  

स्वीडन पिछले दो संस्करणों से गायब रहने के बाद स्टार खिलाड़ी ज्लातान इब्राहिमोविक के बगैर फीफा विश्व कप में खेले जाने वाले अपने पहले मुकाबले में आज दक्षिण कोरिया के खिलाफ निजनी नोवगोरोड स्टेडियम में किस्मत आजमाने उतरेगी।

दक्षिण कोरिया भी इस मैच में अपने कप्तान की सुंग युइंग और सोन हीयुंग मिन के दम पर ही स्वीडन को टक्कर देने उतरेगी। ऐसे में दोनों टीमों में से विजेता टीम का आकलन कर पाना मुश्किल है।

साल 2014 विश्व कप में उतरी दक्षिण कोरिया की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और इस कारण वह ग्रुप स्तर से आगे नहीं बढ़ पाई। हालांकि, 2002 में उसने सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया था।

एशियाई देशों में दक्षिण कोरिया एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने विश्व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है।

ऐसे में उसके प्रदर्शन पर शक नहीं किया जा सकता। लाजमी है कि अपने मिडफील्डर और कप्तान यूइंग के दम पर वह स्वीडन को करारी टक्कर देने की कोशिश करेगी। इसके अलावा, फारवर्ड मिन पर भी टीम का प्रदर्शन बेहद निर्भर करता है।

स्वीडन के पास भले ही उसका स्टार खिलाड़ी इब्राहिमोविक न हो, लेकिन उसकी सबसे बड़ी मजबूती उसकी एकता है। ऐसे में वह अधिक प्रतिस्पर्धी है।

टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी और कप्तान आंद्रेस ग्रैक्विस्ट नेतृत्व के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। विक्टर क्लासेन भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे।

दक्षिण कोरिया के खिलाफ ऐसे में स्वीडन को जीत की आशा जरूर है, लेकिन यह उसके लिए आसान नहीं होगा। प्रतिद्वंद्वी टीम भी अपने पहले मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है।

दोनों टीमें जीत के साथ विश्व कप का आगाज करने की पूरी तैयारी में हैं और इसीलिए, यह मैच नोवगोरोड स्टेडियम आने वाले दर्शकों के लिए रोमांचक रहेगा।

और पढ़ें: FIFA World Cup: मेक्सिको ने डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी को 1-0 से हराया

दक्षिण कोरिया के अहम खिलाड़ी सोन ने एक बयान में कहा, 'लोग जब मेरे बारे में अच्छी बातें कहते हैं, तो मुझे बहुत अच्छा महसूस होता है। हालांकि, मैं पिच पर कैसा प्रदर्शन करता हूं यह मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। मैं जानता हूं कि कई लोगों की उम्मींदे मुझसे जुड़ी हुई हैं और इसीलिए, मैं खुद पर अधिक जिम्मेदारी महसूस करता हूं।'

यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 5.30 बजे से खेला जाएगा।

टीमें:

स्वीडन:

गोलकीपर : कार्ल जोहान जोनसन, क्रिस्टोफर नोर्डफेल्ड, रोबिन ओल्सेन

डिफेंडर : मिकाएल लस्टिंग, विक्टर लिंडेलोफ, आंद्रेस ग्रैक्विस्ट (कप्तान), मार्टिन ओल्सन, लुडविग ऑगस्टिनसन, फिलिप हेलांडेर, एमिल क्राफ्त, पोंटस जोनसन

मिडफील्डर : सेबेस्टियन लार्सन, विक्टर क्लासेन, गुस्तव सेवेनसन, एमिल फोरबर्ग, ऑस्कर हिल्जेमार्क और मार्कस रोहडेन, जिमी डुरमाज, एल्बिन एकडल

फारवर्ड : मार्कस बर्ग, ओला टोइवोनेन, जॉन ग्विडेट और इसाक केइसे थेलिन

दक्षिण कोरिया:

गोलकीपर- किम सीयुंग ग्यू, किम जिन ह्योन, चो हयून वू।

डिफेंडर- किम युंग ग्वोन, जांग हयून सू, जुंग सीयुंग हयून, युन योंग सुन, ओह बेन सुक, किम मिन वू, पार्क जू-हो, होंग चुल, गो योन हेन, ली योंग।

मिडफील्डर- की सुंग यूइंग, जुंग वू युंग, जु से जोंग, कु जा-चिओल, ली जाए- सुंग, ली सीयुंग वू, मून सिओन मिन।

फारवर्ड- किम शिन वूक, सोन हीयुंग मिन, ह्वांग ही-चेन।

और पढ़ें: FIFA World Cup: नहीं चला नेमार का जादू, स्विट्जरलैंड ने खेला ड्रॉ

First Published: Monday, June 18, 2018 09:04 AM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Fifa, South Korea, Sweden, Marcus Berg,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो