FIFA World Cup: शकीरी के गोल से मिली रोमांचक जीत, स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से हराया

शेरडान शकीरी के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड ने शुक्रवार देर रात खेले गए ग्रुप स्तर के मुकाबले में एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए सर्बिया को 2-1 से मात दी।

IANS  |   Updated On : June 23, 2018 07:16 AM
स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड

नई दिल्ली:  

शेरडान शकीरी के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड ने शुक्रवार देर रात खेले गए ग्रुप स्तर के मुकाबले में एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए सर्बिया को 2-1 से मात दी।

इस जीत के कारण स्विट्जरलैंड ग्रुप-ई में चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गया है जबकि सर्बिया तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गया है।

कालिनग्राड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले का पहला गोल सर्बिया ने मैच शुरू होने के पाचं मिनट के भीतर ही कर दिया। इंग्लिश क्लब साउथेम्पटन से खेलने वाले दूसान टेडिक ने दाएं फ्लेंके से बॉक्स में शानदार क्रॉस दिया जिसपर हेडर लगाकर स्ट्राइकर एलेक्जेंडर मिट्रोविक ने अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। 

एक गोल की बढ़त बनाने के बाद सर्बिया के खेल में निखार आया और मिट्रोविक ने 14वें मिनट में बॉक्स के पास से हेडर लगाकर मैच का दूसरा गोल करने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए। 

स्विट्जरलैंड को मैच के 26वें मिनट में पहला कॉर्नर मिला। शेरडान शकीरी ने बाईं छोर से बेहतरीन क्रॉस दिया जिसपर मैनुएल अकांजी ने हेडर लगाया और गेंद मैदान से बाहर चली गई। चार मिनट बाद मिडफील्डर स्टीवन जुबेर ने बॉक्स के अंदर मौजूद बेलरिम जेमाली को पास दिया।

और पढ़ें: Fifa World Cup: मुसा के दो गोल से नाइजीरिया की अंतिम-16 की उम्मीदें बरकरार

जेमाली के गोल करने के प्रयास पर सर्बियो के गोलकीपर व्लादिमीर स्टोज्कोविक ने शानदार बचाव किया और अपने टीम की बढ़त को बनाए रखा। 

स्विट्जरलैंड के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत बेहतरीन रही। 52 वें मिनट में इंग्लिश क्लब आर्सेनल से खेलने वाले मिडफील्डर ग्रानिट शाका को बॉक्स के बाहर थोड़ी सी जगह मिली जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने 25 गज की दूरी से दमादार गोल दागा और अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। 

बराबरी का गोल दागने के बाद स्विट्जरलैंड के फारवर्ड खिलाड़ी अपने खेल अधिक आक्रामकता लेकर आए। 58वें मिनट में शकीरी ने बॉक्स के बाहर दाईं छोर पर सर्बिया के डिफेंडर को छकाते हुए गोल करने की कोशिश की लेकिन गेंद गोलपोस्ट पर लगकर बाहर चली गई। 

इसके बाद, दोनों टीमों के बीच पूरे मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिली। 68वें मिनट में सर्बिया के कप्तान एलेक्जेंडर कोलारोव ने बाएं फ्लेंक से सुंदर पास दिया लेकिन मिट्रोविक बॉक्स के अंदर गेंद पर नियंत्रण बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। 

शकीरी ने 83वें मिनट में बॉक्स के बाहर से गोल करने का प्रयास किया और गेंद को गोल के ऊपर से मार बैठे। सात मिनट बाद शकीरी को हाफ लाइन के पास गेंद मिली और उन्होंने अकेले अपने दम पर सर्बिया के डिफेंडर एवं गोलकीपर को छकाते हुए स्विट्जरलैंड के लिए विजयी गोल दागा।

सर्बिया ग्रुप स्तर के अपने अंतिम मुकाबले में बुधवार को ब्राजील से भिड़ेगी जबकि स्विट्जरलैंड का सामना कोस्टा रिका से होगा।

और पढ़ें: अपराधिक जांच के लिए नहीं दे सकते आधार बायोमेट्रिक डेटा: UIDAI

First Published: Saturday, June 23, 2018 07:02 AM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Xherdan Shaqiri, Aleksandar Mitrovic, Switzerland, Serbia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो