logo-image
Live

Fifa World Cup : स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराया

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के प्री-क्वार्टर फाइनल में आज स्वीडन और स्विट्जरलैंड की टीमें सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। स्विट्जरलैंड की कोशिश 64 साल बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की होगी।

Updated on: 03 Jul 2018, 09:23 PM

नई दिल्ली:

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के प्री-क्वार्टर फाइनल में आज स्वीडन और स्विट्जरलैंड की टीमें सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। स्विट्जरलैंड की कोशिश 64 साल बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की होगी।

वहीं स्वीडन भी 1994 के बाद पहली बार अंतिम-8 में पहुंचाना चाहेगा। स्वीडन ने अमेरिका में खेले गए विश्व कप में तीसरा स्थान हासिल किया था और स्विट्जरलैंड अपनी मेजबानी में खेले गए विश्व कप में अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रही थी।

इस मैच से पहले उसके डिफेंस ने बेहतरीन काम किया था लेकिन मेक्सिको के खिलाफ कोच की आक्रामक नीति रंग लाई थी और टीम अपने अटैक को भी मजबूत करने में सफल रही थी। अगर दोनों जगह स्वीडन अपने फॉर्म को बरकरार रखती है तो उसके लिए स्विट्जरलैंड को हरा पाना आसान हो सकता है। फिर भी वो अपनी विपक्षी टीम को हल्के में नहीं ले सकती।

उसके लिए चिंता का विषय यह है कि मिडफील्ड की जिम्मेदारी संभालने वाले सेबेस्टियम लार्सन इस मैच से बाहर हो सकते हैं।

स्विट्जरलैंड के लिए अगले दौर में जाने की रहा बेहद मुश्किल होने वाली है। उसे इतिहास में बदलाव करना है तो ग्रुप दौर के खेल से बेहतर खेल दिखाना होगा क्योंकि स्वीडन हर मामले में उससे बेहतर टीम है।

स्विट्जरलैंड ने ग्रुप दौर में ब्राजील और कोस्टा रिका के साथ दो ड्रॉ मैच खेले थे जबकि सर्बिया के खिलाफ ही वो जीत हासिल कर पाई थी। ऐसे में टीम की आक्रमण पंक्ति पर काफी दारोमदार है क्योंकि बिना गोल किए अंतिम-8 में जाना असंभव है।

इतिहास को दोहराने और उससे आगे निकलने पर दोनों टीमों का ध्यान है, लेकिन रास्ता आसान नहीं होगा।

स्वीडन ने ग्रुप दौर में अच्छा प्रदर्शन किया था। उसे सिर्फ जर्मनी के हाथों की हार का सामना करना पड़ा था। उसने अपने आखिरी मैच में मैक्सिको को 3-0 से मात दी थी। उसके लिए यह चिंता तब और बढ़ गई जब डिफेंडर फाबियान स्कार और कप्तान स्टीफन लेस्टिस्टेनर के बिना उतरना होगा। यह उसके अभियान को बड़ झटका पहुंचा सकता है।स्विट्जरलैंड के लिए यह मैच कठिनाईयों से भरा होने वाला है और स्वीडन की पूरी कोशिश होगी की वह मुश्किल से घिरी इस टीम को पस्त कर अंतिम-8 का टिकट कटाए।

Live अपडेट्स

#स्वीडन ने किया पहला गोल, स्कोर 1-0। यह गोल एमिल फोर्सबर्ग ने 66वें मिनट में किया।

# दूसरे हाफ में स्विट्जरलैंड अच्छा खेल रही है। उसकी कोशिश जल्द गोल करके लीड लेने की होगी।

# दूसरे हाफ का खेल शुरू हो गया है

#स्वीडन-स्विट्जरलैंड का स्कोर 0-0, गोल रहित रहा पहला हाफ

# दोनों टीम प्रयास कर रही है लेकिन गोल करने में किसी भी टीम को कामयाबी नहीं मिल रही। स्कोर 0-0

# 27 मिनट का खेल खत्म हो गया है। स्कोर 0-0

स्वीडन के फैंस सेंट पीट्सबर्ग के बेहतरीन खेल रहे हैं. वह लगातार  स्विट्जरलैंड पर दवाब बना रहे हैं।

# पहले हाफ का खेल शुरू

#स्विट्जरलैंड की शुरुआती लाइनअप : 1 योन सोमर,  5 मौनेल अकंजी, 6 माइकल लैंग, 10 ग्रेनिट झकाका, 11 वैलोन बेहरामी, 13 रिकार्डो रॉड्रिगेज, 14 स्टीवन जूबर, 15 ब्लेरिम डिजेमेली, 19 जोसिप ड्रमिक, 20 जोहान डोरौउ,  23 झेरडन शकीरी 

स्विट्जरलैंड की शुरुआती लाइनअप : 1 योन सोमर,  5 मौनेल अकंजी, 6 माइकल लैंग, 10 ग्रेनिट झकाका, 11 वैलोन बेहरामी, 13 रिकार्डो रॉड्रिगेज, 14 स्टीवन जूबर, 15 ब्लेरिम डिजेमेली, 19 जोसिप ड्रमिक, 20 जोहान डोरौउ,  23 झेरडन शकीरी 

# दोनों टीमों का राष्ट्रगान चल रहा है। मैच कुछ देर में होगा शुरू