Fifa World Cup 2018: साउदी अरेबिया ने मिस्र 2-1 से हराया

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण से बाहर हो चुकी सऊदी अरब और मिस्र की टीमें आज ग्रुप-ए के अपने आखिरी मैच में जीत के साथ टूनार्मेंट को अलविदा कहना चाहेगी।

  |   Updated On : June 25, 2018 09:30 PM

नई दिल्ली:  

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण से बाहर हो चुकी सऊदी अरब और मिस्र की टीमें आज ग्रुप-ए के अपने आखिरी मैच में जीत के साथ टूनार्मेंट को अलविदा कहना चाहेगी।

सऊदी अरब और मिस्र की टीमें ग्रुप चरण में दो-दो मैच हारकर अंतिम-16 में प्रवेश करने से चूक गईं, जिसके बाद अब लीग में उनका आखिरी मैच अब बस मात्र औपचारिकता ही बची है। सऊदी अरब को अपने मैच में मेजबान रूस से 0-5 से और दूसरे मैच में उरुग्वे से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा है।

सऊदी टीम पिछले 24 वर्षों में विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत पाई है। लेकिन टीम चाहेगी आज वह मिस्र के खिलाफ मुकाबले में वह रिकॉर्ड को तोड़े।

टीम ने दो मैचों में अभी तक अपने अंकों का खाता नहीं खोला है और वह अपने ग्रुप में सबसे नीचे चौथे स्थान पर है। सऊदी अरब विश्व कप के 21वें संस्करण में अभी तक एक भी गोल नहीं कर पाई है।

जर्मनी में हुए 2006 विश्व कप के बाद पहली बार इस प्रतिष्ठित टूनार्मेंट खेलने उतरी सऊदी अरब की सबसे बड़ी ताकत टीम में मौजूद खिलाड़ियों की एकजुटता मानी जा रही थी। लेकिन दोनों ही मैचों में टीम का डिफेंस पूरी तरह विफल रहा और उसे प्रतियोगिता से बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

वहीं मिस्र की टीम भी पहले दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। टीम को अपने पहले मैच में मोहम्मद सलाह की गैर मौजूदगी में उरुग्वे से 0-1 से और दूसरे मैच में रूस से 3-1 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। मिस्र ग्रुप में तीसरे नंबर पर है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें अंतिम-16 के लिए क्वालिफाई करेगी। ग्रुप-ए से रूस और उरुग्वे अंतिम-16 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

मुकाबले के से पहले दोनों टीमों अपना नियमित अभ्यास किया। सऊदी अरब ने कोच जुआन एंटोनिया पिजी और मिस्र ने अपने कोच हेक्टर कूपर के मार्गदर्शन में मैदान में पसीना बहाया। मिस्र के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह चाहेंगे कि वे जीत के साथ टूनार्मेंट का समापन करें।

LIVE अपडेट्स

# दूसरे हाफ का खेल शुरू हो गया है।

#हाफ टाइम तक अरेबिया-मिस्र 1-1 से बराबर। सलमान अल-फराज ने किया गोल

साउदी अरेबिया पर अब मिस्र हावी होता हुआ दिखाई दे रहा है। स्कोर 1-0

#मोहम्मद सलाह ने इस विश्वकप का दूसरा गोल कर दिया है। मिस्र 1-0 से आगे है।

# साउदी अरेबिया लगातार अब मिस्र पर प्रेशर बना रहा है। उसे कार्नर मिला लेकिन गोल करने में वह असफल रहा।

# दोनों ही टीमें अच्छा केल रही है। गोल करने का लगातार प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक किसी भी टीम को सफलता नहीं मिली।

#मिस्र बनाम सऊदी अरब शुरू, स्कोर 0-0

First Published: Monday, June 25, 2018 06:20 PM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Live Updates, Saudi Arabia Vs Egypt, Fifa Live,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो