Fifa World cup : उरुग्वे ने सऊदी अरब को 1-0 से हराया

अपने डिफेंस को मजबूत रख जीत की आस लिए कोच एंटोनियो जुआन पिज्जी की सऊदी अरब टीम फीफा विश्व कप के दूसरे ग्रुप मैच में आज उरुग्वे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

  |   Updated On : June 20, 2018 10:27 PM

नई दिल्ली:  

अपने डिफेंस को मजबूत रख जीत की आस लिए कोच एंटोनियो जुआन पिज्जी की सऊदी अरब टीम फीफा विश्व कप के दूसरे ग्रुप मैच में आज उरुग्वे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। रोस्तोव एरीना में उरुग्वे और सऊदी अरब के बीच यह मैच शाम 8.30 (भारतीय समयानुसार) से खेला जाएगा।

सऊदी को ग्रुप-ए में खेले गए पहले मैच में मेजबान रूस के खिलाफ 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में टीम का कमजोर डिफेंस रूस के अटैक को नहीं संभाल पा रहा था। इसी से सबक लेते हुए टीम अपना डिफेंस मजबूत रखना चाहेगी।

उरुग्वे ने अपने पहले मैच स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह के बगैर उतरी मिस्र की टीम को 1-0 से हराकर विजयी आगाज किया था। हालांकि, उसके लिए इस मैच में मिस्र के डिफेंस को भेद पाना आसान नहीं था। काफी संघर्ष के बाद उसे यह जीत मिली थी।

सऊदी अरब के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में उरुग्वे का लक्ष्य जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार अंतिम-16 दौर में अपना स्थान पक्का करना होगा।

रूस के खिलाफ पहले मैच में साउदी अरब के प्रदर्शन से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूसरे ग्रुप मैच में एडिसन कवानी और बार्सिलोना के बेहतरीन खिलाड़ी लुइस सुआरेज से सजी उरुग्वे टीम के लिए यह जीत अधिक मुश्किल नहीं होगी।

सऊदी अरब को इस बार न केवल गेंद पर अधिक समय तक कब्जा बनाए रखना होगा, बल्कि गोल भी स्कोर करना होगा। अपने डिफेंस के साथ-साथ उसे अपने अटैक को भी तेज करना है, ताकि वह उरुग्वे के गोल पोस्ट तक का रास्ता तय करने में सफल रहे।

लुइस सुआरेज के लिए यह सऊदी अरब के खिलाफ खेले जाने वाला यह मैच अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेले जाने वाला 100वां मैच होगा और ऐसे में वह गोल स्कोर कर निश्चित तौर पर इस मौके को खास बनाना चाहेंगे। वह टीम के सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर हैं।

पिछले 24 वर्षो में अपनी पहली जीत की तलाश करने उतरने वाली साउदी अरब को अगर इस मैच में हार का सामना करना पड़ा, तो उसके खिलाड़ियों के लिए मुश्किले बढ़ने वाली हैं। सऊदी अरब फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष अदेल इज्जात ने जानकारी दी थी कि रूस के खिलाफ मिली के बाद राष्ट्रीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में जाहिर सी बात है, कि सऊदी अरब टीम के लिए यह मैच सम्मान के लिए संघर्ष भी होगा।

Live अपडेट्स

# 90 मिनट का खेल खत्म हो गया है। अब एक्स्ट्रा टाइम चल रहा है।

उरूग्वे ने दो बदलाव किए है वेसिनो और रोड्रिगेज की जगह लुकास और डिएगो को मैदान पर भेजा गया है

#हॉफ टाइम का खेल खत्म,  उरुग्वे 1-0 से आगे

# सुआरेज ने किया गोल, उरुग्वे 1-0 से आगे

# शुरुआत में 20 मिनट का खेल हो चुका है, शुरुआती मिनट में उरूग्वे काफी आक्रामक दिख रही थी।

# उरूग्वे के सुआरेज आज अपना 100वां मैच खेल रहे हैं।

उरूग्वे शुरुआती एकादश : फर्नांडो मुसलेरा, गिमेनेज, गोडिन, वेरेला, मार्टिन कैकेरस, कार्लोस संचेज, बेंटान्कर, रोड्रिगेज, वेसीनो, सुआरेज, कैवानी।

#सऊदी अरब शुरुआती एकादश : अल ओवेस, मोहम्मद अल बेरिक,उमर हवासावी, अल बुलाइही, अल शाहारानी,  तासीर अल जसिम, ओटयाफ, अल दावसारी, अल फराज, बाहेबरी,मुवालाद।

# दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर आ गए हैं। राष्ट्रगान चल रहा है।

First Published: Wednesday, June 20, 2018 07:37 PM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Live Score, Uruguay, Saudi Arabia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो