Fifa World Cup 2018: रूस ने लगाातार दूसरा मैच जीता, इजिप्ट को 3-1 से हराया

फीफा विश्व कप का आगाज जीत के साथ करने वाला रूस आज अपने अगले मैच में मिस्र के खिलाफ सेंट पीटर्सबर्ग एरिना में लगातार दूसरी जीत की ख्वाहिश लेकर उतरेगा।

  |   Updated On : June 20, 2018 01:22 AM
फीफा विश्वकप 2018 (फाइल फोटो)

फीफा विश्वकप 2018 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

फीफा विश्व कप का आगाज जीत के साथ करने वाला रूस आज अपने अगले मैच में मिस्र के खिलाफ सेंट पीटर्सबर्ग एरिना में लगातार दूसरी जीत की ख्वाहिश लेकर उतरेगा। ग्रुप-ए के पहले मैच में रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से मात दी थी। वहीं मिस्र के उरूग्वे ने 1-0 से हराया था।

बावजूद पहले मैच में अंतिम पलों में मिली हार के बाद मिस्र का आत्मविश्वास ऊंचा है क्योंकि उसके स्ट्रार स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।

सलाह टीम की आक्रमण पंक्ति को न सिर्फ मजबूत करेंगे बल्कि वह टीम में एक नई जान फूंक सकते हैं। सलाह की वापसी के बाद मिस्र विश्व कप में बने रहने की संभावानाओं को जिंदा रखने के लिए अपनी पूरी जान लगा देगा। इस मैच में जीत उसके अगले दौर में जाने के लिए बेहद जरूरी है वहीं हार से उसके अभियान को बड़ा झटका लग सकता है।

बेशक सलाह के आने से आक्रमण पंक्ति मजबूत होगा, लेकिन कोच हेक्टर कपर को इस मैच में अपने डिफेंस पर भी अच्छा खासा ध्यान देना होगा।

वहीं रूस की कोशिश इस मैच को जीतकर अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की करने की होगी। उसके पास इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता जब इतिहास के पन्नों में अपने नाम एक नई इबारत लिख दे। वह भी इस बात को जानती है। फीफा रैंकिंग में अपने से बेहतर स्थान रखने वाली सऊदी अरब को एक तरफा मात देने के बाद उसके हौसले बुलंद हैं, लेकिन उसे यह समझने की जरूरत है कि जो टीम अब उसके सामने है वो बहुत मजबूत और ताकत वर है।

टीम का अटैक पिछले मैच में शानदार था। उसी प्रदर्शन को कायम रखना और उसी तरह की रणीनीति और मानसिकता के साथ खेलना रूस के लिए जरूरी है। पिछले मैच में रूस के डिफेंस की ज्यादा परीक्षा नहीं हुई थी, लेकिन इस मैच में सलाह के रहते उसे सतर्क रहना होगा।अगर मैच का परिणाम ड्रॉ रहता है तो मिस्र के लिए परेशानी बढ़ सकती है।

Live अपडेट्स

# रूस ने लगाातार दूसरा मैच जीता, इजिप्ट को 3-1 से हराया

# इजिप्ट के लिए सलाह ने दागा गोल, रूस 3-1 से आगे

# इजिप्ट को मिला पेनाल्टी किक, मौके का फायदा उठाते हुए सलाह ने इस विश्व कप में अपना पहला गोल किया

डेनिस चेरीशेव के गोल करने के 4 मिनट बाद ही आर्टेम डिजुबा ने रूस के लिए तीसरा गोल दागा 

# चेरीशेव ने दागा दूसरा गोल, रूस 3-0 से आगे

डेनिस चेरीशेव का इस विश्व कप में यह तीसरा गोल है और वह पुर्तगाल ​के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सा​थ इस विश्व कप में संयुक्त रूप से शीर्ष गोल स्कोरर बन गए हैं।

59वें मिनट में रूस ने एक गोल दागकर 2- 0 की बढ़त हासिल कर ली है  फर्नांडीस ने गेंद पास की और डेनिस चेरीशेव शानदार गोल दागा।

# डेनिस चेरीशेव ने दागा गोल, रूस 2-0 से आगे

# इजिप्ट ने दागा सेल्फ गोल, रूस को मिली बढ़त

इजिप्ट के गोलकीपर शीनवी ने अपने दाहिने ओर से गेंद को क्रॉस करते हुए दूर किया जोबिनिन ने 25 गज से इसे वापस गोल की ओर वापस भेजने का प्रयास किया लेकिन वह चूक गए, लेकिन यहां फाथी क्लीयर करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गलती से शॉट ऐसा लगा कि गेंद सीधे लक्ष्य पर जा लगी।

दूसरा हाफ शुरू होने के 2 मिनट बाद ही इजिप्ट ने आत्मघाती गोल करके रूस को बढ़त बनाने का मौका दे दिया 

#रूस की शुरुआती लाइनअप : इगोर अकिनफिव, मारियो फर्नांडीस, इल्या कुटेपोव, सेर्गेई इग्नासेविच, यूरी झिर्कोव,  यूरी गाजिंस्की, रोमन जोबिनिन, अलेक्जेंडर सेमेदोव, अलेक्जेंडर गोलोविन, डेनिस चेरीशेव आर्टेम डिजुबा

इजिप्ट की शुरुआती लाइनअप : मोहम्मद अल-शेनवी, मोहम्मद अब्देल-शाफी, अहमद हेगाजी, अली गेबर, फाथी, अहमद अलमोहमदी, मोहम्मद एलनेनी, ट्रेजुएट, अब्दल्लाह सैद, मोहम्मद सलाह, मारवान मोहसेन,

First Published: Tuesday, June 19, 2018 11:01 PM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Russia, Egypt,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो