FIFA WORLD CUP 2018: बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से हराया

बेल्जियम के खिलाफ आज ग्रुप-जी में खेले जाने वाले मुकाबले के साथ पनामा की टीम फीफा विश्व कप में पदार्पण करेगी।

News State Bureau   |   Updated On : June 18, 2018 10:28 PM

नई दिल्ली:  

बेल्जियम के खिलाफ आज ग्रुप-जी में खेले जाने वाले मुकाबले के साथ पनामा की टीम फीफा विश्व कप में पदार्पण करेगी। ऐसे में अनुभवहीन पनामा पर बेल्जियम की टीम भारी पड़ सकती है।

बेल्जियम ने विश्व कप से पहले खेले गए दोस्ताना मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और कोच रोबटरे मार्टिनेज के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही टीम अच्छे फार्म में है। दूसरी ओर पहली बार विश्व कप में उतर रही पनामा भले ही अनुभव में पीछे हो, लेकिन आत्मविश्वास से भरपूर है। वह प्रतिद्वंद्वी टीम को स्वयं पर आसानी से हावी नहीं होने देगी।

कुछ सप्ताह पहले ही खेले गए एक दोस्ताना मैच में पनामा ने कोस्टा रिका जैसी टीम को 4-1 से मात देकर यह साबित कर दिया था कि वह ग्रुप स्तर पर अन्य प्रतिद्वंद्वी टीमों के लिए मुकाबला किसी भी तरह से आसान नहीं होने देगी।

बेल्जियम की ओर नजर डाली जाए, तो डिफेंस में यानिक करास्को और थोमस मुनिएर अहम खिलाड़ी होंगे, वहीं ईडन हेजार्ड और ड्राइस मर्टेस टीम के अहम खिलाड़ी रोमेलु लुकाकु के साथ पनामा के डिफेंस को भेदने की कोशिश कर गोल स्कोर करने का प्रयास करेंगे।

पनामा के लिए यह मैच उसके फुटबाल इतिहास का सबसे अहम मैच होगा। ऐसे में टीम के अहम खिलाड़ी लोस केनालेरोस इस अवसर को जाया नहीं जाने देंगे।

पिछले मैचों पर नजर डाली जाए, तो बेल्जियम ने कोनकाकेफ नेशन्स में खेले गए अपने पिछले 11 मैचों में अविजित रही है। उसने नौ मैचों में जीत हासिल की है और दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

LIVE अपडेट्स

#बेल्जियम का तीसरा गोल, स्कोर 3-0 

बेल्जियम ने किया दूसरा गोल, स्कोर 2-0। रोमेलू लुकाकू ने 69वें मिनट में बेल्जियम के लिए दूसरा गोल किया

#बेल्जियम ने किया पहला गोल, स्कोर 1-0 । यह गोल डिरेस मर्टेंस ने 47वें मिनट में किया।

हॉफ टाइम खत्म, पनामा-बेल्जियम का स्कोर 0-0

# 21 मिनट का खेल खत्म हो गया है। दोनों ही टीमें अब तक गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई है। हालांकि बेल्जियम अभी तक अटैकिंग मूड में दिख रही है।

# पनामा पहली बार फीफा विश्वकप खेल रहा है। इतिहास के पन्नो में उसका नाम दर्ज कर दिया गया है।

पनामा बनाम बेल्जियम मैच शुरू, स्कोर 0-0

पनामा की शुरुआती लाइनअप: 1 जैम पेनेडो, 2 माइकल मुरिलो, 4 फिदेल एस्कोबार, 5 रोमन टोरेस, 6 गेब्रियल गोमेज, 7 ब्लास पेरेज, 8 एडगर बारसेनास, 11 आर्मान्डो कूपर, 15 एरिक डेविस, 20 अनिलल गोडाय, 21 जोस लुइस रोड्रिगेज

First Published: Monday, June 18, 2018 07:41 PM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Fifa Live Score, Belgium, Panama,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो