फीफा विश्व कप : हैरी केन गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे

रूस में जारी फीफा विश्व कप का 21वां संस्करण समाप्ति की कगार पर है और मंगलवार को शुरू होने वाल सेमीफाइनल मुकाबलों से पहले इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन छह गोल के साथ गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं।

  |   Updated On : July 09, 2018 11:42 AM

नई दिल्ली:  

रूस में जारी फीफा विश्व कप का 21वां संस्करण समाप्ति की कगार पर है और मंगलवार को शुरू होने वाल सेमीफाइनल मुकाबलों से पहले इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन छह गोल के साथ गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं। केन ने कप्तान के तौर पर टीम का आगे से नेतृत्व किया और चार मैचों में छह गोल दाग चुके हैं।

पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो, बेल्जियम के स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू और रूस के डेनिस चेरिसेव चार गोल के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है। हालंकि, केन को रोनाल्डो एवं चेरिसेव से काई खतरा नहीं है क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

रोमेलु लूकाकू की टीम बेल्जियम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी जहां उसका सामना मंगलवार को खिताब की प्रबल दावेदार फ्रांस से होगा। बेल्जियम के खिताब तक पहुंचने की राह भले ही आसान न हो लेकिन लुकाकू के पास केन को पछाड़ने का सुनहरा मौका है।

लुकाकू के अलावा, फ्रांस के फारवर्ड कीलियन एम्बाप्पे और एंटोनी ग्रीजमैन भी इंग्लैंड को गोल्डन बूट की रेस में पीछे कर सकते हैं।

एम्बाप्पे और ग्रीजमैन ने टूर्नामेंट के पांच मैचों में तीन गोल दागे हैं। फ्रांस फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है, ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के पास टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करके इतिहास बनाने का मौका होगा ।

इंग्लैंड को क्रोएिशया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है और अगर वह फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहती है तो यह रेस अधिक रोमांचक हो जाएगी।

और पढ़ें: एक साथ चुनाव कराने से भ्रष्टाचार बढ़ेगा : फॉरवार्ड ब्लॉक

First Published: Monday, July 09, 2018 11:36 AM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Harry Kane, England, Golden Boot,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो