Fifa World Cup 2018: आज प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेगी डेनमार्क

डेनमार्क फीफा विश्व कप में आज फ्रांस के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी।

IANS  |   Updated On : June 26, 2018 09:50 AM

सोचि:  

डेनमार्क फीफा विश्व कप में आज फ्रांस के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी। फ्रांस और डेनमार्क के बीच यह मैच आज शाम 7.30 बजे लुज्निकी स्टेडियम में खेला जाएगा।

डेनमार्क ग्रुप-सी में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, वहीं फ्रांस की टीम छह अंकों के साथ नॉक आउट में स्थान पक्का कर चुकी है।

अपने पहले ग्रुप मैच में डेनमार्क ने पेरू के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की थी, वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ हुआ था। ऐसे में अब भी वह विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है, क्योंकि अगर आस्ट्रेलिया अपने आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को ही पेरू को बड़े गोल अंतर से हरा देती है, तो डेनमार्क को विश्व कप से बाहर होना पड़ सकता है।

ऐसे में देखा जाए, तो डेनमार्क को फ्रांस के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में किसी भी तरह अपनी जीत पक्की करनी होगी, नहीं तो फ्रांस को ड्रॉ पर रोकना होगा।

फ्रांस ने पेरू और आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते हैं। ऐसे में उस जैसी टीम को हराना डेनमार्क के लिए आसान नहीं होगा।

डेनमार्क को फ्रांस के खिलाफ अपने अटैक के साथ-साथ डिफेंस को भी मजबूत रखना होगा, ताकि फ्रांस की टीम अवसर हासिल न कर पाए। टीम ने अब तक केवल तीन बार अंतिम-16 दौर में प्रवेश किया है। उसका सबसे अच्छा प्रदर्शन 1998 में रहा, जब उसने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। आस्ट्रेलिया पर जीत हासिल कर वह चौथी बार अंतिम-16 में कदम रखेगी।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में डेनमार्क के लिए गोल करने वाले क्रिस्टियन एरिकसन पर इस बार भी टीम की उम्मीदें निर्भर होंगी। इसके अलावा, गोलकीपर कैस्पर इश्माइकल को पेरू के खिलाफ दिए गए शानदार प्रदर्शन को दोहराना होगा।

दिदिएर देसचाम्प्स की टीम फ्रांस का लक्ष्य इस मैच को जीतकर ग्रुप स्तर का समापन पहले स्थान पर रहते हुए करना होगा। ऐसे में वह नॉक आउट पर पहुंचने के बावजूद डेनमार्क पर रहम नहीं खाएगी।

टीमें:

फ्रांस:

गोलकीपर : लोरिस, स्टीव मन्दंदा, अल्फोन्स एरोओला।

डिफेंडर : लुकास हर्नान्डेज, प्रेसनेल किम्पेम्बे, बेंजामिन मेन्डी, बेंजामिन पावर्ड, आदिल रामी, जिब्रिल सिदीबे, सैमुअल उम्तीती, राफेल वरान।

मिडफील्डर : एनगोलो कान्ते, ब्लेस मातुइदी, स्टीवन एंजोंजी, पॉल पोग्बा, कोरेंटिन टोलिसो।

फारवर्ड : ओउस्मान डेम्बेले, नाबिल फकीर, ओलिवियर जीरू, एंटोनी ग्रीजमैन, थॉमस लेमार, कीलियन एम्बाप्पे, फ्लोरियन थौविन।

डेनमार्क:

गोलकीपर- कैस्पर श्माइकल, जोनास लोस्सल, फेडेरिक रोनबो

डिफेंडर- सिमोन काएर, आंद्रेस क्रिस्टेनसन, माथियास जोर्गेनसन, जानिक वेस्टरगार्ड, हेनरिक डाल्सगार्ड, जेंस स्ट्रेगर लार्सेन, जोनास नु़डसेन

मिडफील्डर : विलियम क्विस्ट, थोमस डेलाने, लुकास लेरागर, लासे शोने, क्रिस्टियन एरिकसन, मिशेल क्रोन-डेली

स्ट्राइकर : पियोने सिस्टो, मार्टिन ब्राथवैट, आंद्रेस कोर्निलियुस, विक्टर फिश्चेर, युसुफ पोल्सन, निकोलाई जोर्गेनसन, कास्पर डोलबर्ग।

और पढ़ेंः Fifa World Cup 2018: पुर्तगाल ने ईरान से ड्रॉ खेलकर प्री-क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

First Published: Tuesday, June 26, 2018 09:44 AM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, France Vs Denmark, France Vs Denmark Match Preview, Luzhniki Stadium, France Football Team, Denmark Football Team,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो