FIFA World Cup 2018: इंग्लैंड का विजयी आगाज, ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया

फीफा विश्व कप में इंग्लैंड ने सोमवार को हुए ओपनिंग मैच में ट्यूनीशिया को 2-1 से हरा कर विश्व कप का आगाज जीत के साथ किया।

News State Bureau  |   Updated On : June 19, 2018 07:20 AM
इंग्लैंड बनाम ट्यूनीशिया ( FIFA Twitter)

इंग्लैंड बनाम ट्यूनीशिया ( FIFA Twitter)

नई दिल्ली:  

फीफा विश्व कप में इंग्लैंड ने सोमवार को हुए ओपनिंग मैच में ट्यूनीशिया को 2-1 से हरा कर विश्व कप का आगाज जीत के साथ किया। इंग्लैंड ने हैरी केन के दो गोलों की मदद से ट्यूनीशिया के ऊपर जीत हासिल की।

हैरी केन के शानदार खेल की बदौलत इंग्लैंड ने विश्व कप में विजयी शुरुआत की। इसमें कोई शक नहीं कि कोच गेरेथ साउथगेट की इंग्लैंड टीम ट्यूनीशिया के खिलाफ मैच में पूरे तीन अंक हासिल करने की प्रबल दावेदार थी, लेकिन उसे विपक्षी टीम से काफी कड़ी चुनौती मिली।

हैरी केन ने इंग्लैंड के लिए दो गोल दागे।

इस मैच में जहां इंग्लैंड की युवा टीम का शुरू से ही आक्रामक रुख रहा वहीं ट्यूनीशिया ने भी अपने डिफेंस का दम दिखाया।

पहले हाफ में इंग्लैंड ने गोल करने के 10 मौके बनाए, हालांकि वह अपने दूसरे मौके में ही गोल कर पाया। इंग्लैंड के फारवर्ड खिलाड़ी हैरी केन ने मैच के 11वें मिनट में टीम के लिए गोल किया।

हैरी केन का यह किसी भी विश्वस्तरीय टूर्नामेंट में पहला गोल था। हैरी केन ने जॉन स्टोंस का हेडर बचाए जाने के बाद भी अपना संयम नहीं खोया और हल्के से गेंद को गोल में धकेल कर टीम को बढ़त दिलाई।

और पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2018: पनामा नहीं खोल पाई खाता, बेल्जियम ने 3-0 से हराया

बता दें कि इससे पहले एलन शियरर ने फ्रांस में 1998 में खेले गए विश्व कप में ट्यूनीशिया के खिलाफ विश्व कप का पदार्पण मैच खेलते हुए गोल दागा था। सोमवार को नंबर नौ खिलाड़ी हैरी केन ने एलन शियरर के रिकॉर्ड को उसी टीम के खिलाफ एक बार फिर दोहराया।

हालांकि मैच के 35वें मिनट में फेर्जानी सासी ने ट्यूनीशिया के लिए गोल कर टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। उन्होंने यह गोल इंग्लैंड के डिफेंडर केली वॉकर के फखरेद्दीन बेन यूसुफ को रेफरी के सामने पेनल्टी एरिया में हाथ मारकर गिरा देने पर मिली पेनाल्टी किक पर किया।

मैच के 90 मिनट पूरे होने तक दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर था लेकिन अतिरिक्त मिले 4 मिनट के समय में इंग्लैंड ने जबरदस्त खेल दिखाया और मैच में जीत हासिल की।

इंग्लैंड को मिले 7 वें कॉर्नर में हैरी केन टीम के लिए सुपरमैन बनकर आए और हेडर से गोल लगाकर इंग्लैंड को 2-1 से आगे कर दिया।

इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ने ग्रुप में 3 अंक हासिल किए। इंग्लैंड की टीम ने किसी भी अफ्रीकी टीम से न हारने के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा है। वहीं ट्यूनीशिया इस टूर्नामेंट में गोल करने वाली पहली अफ्रीकी टीम बनीं।

और पढ़ें: अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक शतक जड़ बदले शिखर धवन के 'सुर'

First Published: Tuesday, June 19, 2018 01:55 AM

RELATED TAG: 2018 World Cup, 2026 World Cup, England Vs Tunisia, England,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो