FIFA World Cup 2018: आज मिस्र और सऊदी अरब होंगे आमने-सामने

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण से बाहर हो चुकी सऊदी अरब और मिस्र की टीमें आज ग्रुप-ए के अपने आखिरी मैच में जीत के साथ टूनार्मेंट को अलविदा कहना चाहेगी।

  |   Updated On : June 25, 2018 10:39 AM
मिस्त्र फुटबॉल टीम (फाइल फोटो)

मिस्त्र फुटबॉल टीम (फाइल फोटो)

वोल्गोग्राड:  

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण से बाहर हो चुकी सऊदी अरब और मिस्र की टीमें आज ग्रुप-ए के अपने आखिरी मैच में जीत के साथ टूनार्मेंट को अलविदा कहना चाहेगी।

सऊदी अरब और मिस्र की टीमें ग्रुप चरण में दो-दो मैच हारकर अंतिम-16 में प्रवेश करने से चूक गईं, जिसके बाद अब लीग में उनका आखिरी मैच अब बस मात्र औपचारिकता ही बची है। सऊदी अरब को अपने मैच में मेजबान रूस से 0-5 से और दूसरे मैच में उरुग्वे से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा है।

सऊदी टीम पिछले 24 वर्षों में विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत पाई है। लेकिन टीम चाहेगी आज वह मिस्र के खिलाफ मुकाबले में वह रिकॉर्ड को तोड़े।

टीम ने दो मैचों में अभी तक अपने अंकों का खाता नहीं खोला है और वह अपने ग्रुप में सबसे नीचे चौथे स्थान पर है। सऊदी अरब विश्व कप के 21वें संस्करण में अभी तक एक भी गोल नहीं कर पाई है।

जर्मनी में हुए 2006 विश्व कप के बाद पहली बार इस प्रतिष्ठित टूनार्मेंट खेलने उतरी सऊदी अरब की सबसे बड़ी ताकत टीम में मौजूद खिलाड़ियों की एकजुटता मानी जा रही थी। लेकिन दोनों ही मैचों में टीम का डिफेंस पूरी तरह विफल रहा और उसे प्रतियोगिता से बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

और पढ़ेंः fifa world cup 2018ः ग्रुप-एच का जापान-सेनेगल का मैच 2-2 से ड्रॉ

वहीं मिस्र की टीम भी पहले दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। टीम को अपने पहले मैच में मोहम्मद सलाह की गैर मौजूदगी में उरुग्वे से 0-1 से और दूसरे मैच में रूस से 3-1 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। मिस्र ग्रुप में तीसरे नंबर पर है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें अंतिम-16 के लिए क्वालिफाई करेगी। ग्रुप-ए से रूस और उरुग्वे अंतिम-16 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

मुकाबले के से पहले दोनों टीमों अपना नियमित अभ्यास किया। सऊदी अरब ने कोच जुआन एंटोनिया पिजी और मिस्र ने अपने कोच हेक्टर कूपर के मार्गदर्शन में मैदान में पसीना बहाया। मिस्र के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह चाहेंगे कि वे जीत के साथ टूनार्मेंट का समापन करें।

सऊदी अरब:

गोलकीपर: मोहम्मद अल-ओवेस, यासेर अल-मुसेलम, अबदुल्ला अल-मयूफ।

डिफेंडर: मंसूर अल-हर्बी, यासेर अल-शाहरानी, मोहम्मद अल-ब्रेइक, ओस्मा हावसावी, अली अल-बुलाही।

मिडफील्डर: अबदुल्ला अल-खेबारी, अब्दुलमालेक अल-खैबरी, अबदुल्ला ओतायेफ, तैसीर अल-जासिम, हुसैन अल मोघावी, सलमान अल-फराज, मोहम्मद कन्नो, हत्तन बाहेबरी, सालेम अल-दवसारी, यहया अल-शेहरी।

फारवर्ड : फहाद अल-मुवालाद, मोहम्मद अल-साहलावी, मुहम्मद असीरी।

मिस्र:

गोलकीपर: एसाम अल हादरी, मोहम्मद एल सेहेनावी, शेरिफ एकरामी, मोहम्मद अवद।

डिफेंडर: अहमद फताही, साद सामीर, अयमान अशरफ, मेहमुद हमदी, मोहम्मद अबदेव शाफी, अहमद हेगाजी, अली गाबेर, अहमद अल मोहम्मदी, करीम हफीज, ओमर गाबेर, आम्रो गाबेर, अम्रो तारेक।

मिडफील्डर: तारेह हमीद, मेहमुद अबदेल अजीज, शिकाबाला, अबदल्लाह अल साइद, सैम मोर्सी, मोहम्मद अलनी, मेहमुद इखाराबल, रमदान सोभी, मेहमुद ट्रेजेगुएटल, अमर वार्डा।

फॉरवर्ड: मारवान मोहेसेन, अहमद गोमा, अहमद हसन, मोहम्मद सलाह

और पढ़ेंः Fifa World Cup 2018: कोलंबिया ने पोलैंड को 3-0 से हराकर दिखाया टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता

First Published: Monday, June 25, 2018 10:29 AM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Egypt Vs Saudi Arabia, Match Preview, Egypt Football Team, Saudi Arabia Football Team,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो