Fifa World Cup 2018: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेंगे क्रोएशिया-डेनमार्क

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के नॉक आउट दौर के अपने पहले मैच में क्रोएशिया आज निझनी नोवोगोरोड एरिना में डेनमार्क के खिलाफ उतरेगी।

IANS  |   Updated On : July 01, 2018 04:22 PM
क्रोएशिया फुटबाल टीम (फोटो-फीफा ट्वीटर)

क्रोएशिया फुटबाल टीम (फोटो-फीफा ट्वीटर)

रूस:  

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के नॉक आउट दौर के अपने पहले मैच में क्रोएशिया आज निझनी नोवोगोरोड एरिना में डेनमार्क के खिलाफ उतरेगी। 1998 के बाद से क्रोएशिया ग्रुप दौर से आगे नहीं जा सका था। 20 साल बाद एक बार फिर यह टीम नॉक आउट दौर में पहुंची है।

क्रोएशिया अभी तक सभी मैचों में ठोस रणनीति के साथ उतरी है। अच्छी बात यह रही है कि उसकी रणनीतियां सफल भी रही हैं और उसके खिलाड़ी उन्हें लागू करने में भी सफल रहे हैं।

इस मैच में क्रोएशिया का पलड़ ही भारी माना जा रहा है। डेनमार्क ग्रुप दौर में सिर्फ एक मैच जीतने में सफल रही थी। उसने पेरू को 1-0 से हराया था जबकि आस्ट्रेलिया के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था।

ग्रुप दौर के अपने आखिरी मैच में उसने फ्रांस जैसी टीम को गोलरहित बराबरी पर रोका था। इस मैच से उसके मनोबल में इजाफा हुआ होगा और वह आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी।

डेनमार्क की आक्रमणपंक्ति अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। यह उसके लिए चिंता का सबब जरूर है क्योंकि अब टूर्नामेंट उस मुकाम पर है जहां गोल करने में विफलता बाहर भेज सकती है।

और पढ़ेंः बैडमिंटन: मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में थमा भारत का सफर, सिंधु और श्रीकांत हारे

उसका डिफेंस अच्छा रहा है, लेकिन क्रोएशिया के खिलाफ क्या टीम उसी तरह अपने घेरे का बचाव कर पाएगी जिस तरह से करती आई है यह देखने वाली बात होगी। 1998 में फ्रांस में खेले गए विश्व कप में डेनमार्क ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। वह कोशिश करेगी की उसी सफलता को दोहरा पाए।

टीमें :

डेनमार्क :

गोलकीपर- कैस्पर श्माइकल, जोनास लोस्सल, फेडेरिक रोनबो

डिफेंडर- सिमोन काएर, आंद्रेस क्रिस्टेनसन, माथियास जोर्गेनसन, जानिक वेस्टरगार्ड, हेनरिक डाल्सगार्ड, जेंस स्ट्रेगर लार्सेन, जोनास नु़डसेन

मिडफील्डर : विलियम क्विस्ट, थोमस डेलाने, लुकास लेरागर, लासे शोने, क्रिस्टियन एरिकसन, मिशेल क्रोन-डेली

स्ट्राइकर : पियोने सिस्टो, मार्टिन ब्राथवैट, आंद्रेस कोर्निलियुस, विक्टर फिश्चेर, युसुफ पोल्सन, निकोलाई जोर्गेनसन, कास्पर डोलबर्ग।

क्रोएशिया :

गोलकीपर: डेनिजेल सुबासिक, लोवरो कालिनीक और डोमिनीक लिवाकोविक।

डिफेंडर: वेद्रन कोलुर्का, डोमागोज विदा, इवान स्ट्रिनीक, डेजान लोवरेन, सिमे वसाल्जको, जोसिप पीवारिक, टिन जेडवेज, डुजे सालेटा कार।

मिडफील्डर: लुका मोड्रिक, मटिओ कोवाचिक, इवान रेकिटिक, मिलान बाडेल्ज, मासेर्लो ब्राजोविक और फिलिप ब्राडेरिक।

फारवडर्: मारियो मांजुकिक, इवान पेरीसिक, निकोला कालिनीक, एंद्रेज करामारिक, मार्को पीजासा और एंटे रेबिक।

और पढ़ेंः Fifa World Cup 2018: क्वार्टर फाइनल के लिए रूस से भिड़ेगा स्पेन

First Published: Sunday, July 01, 2018 04:18 PM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Croatia Vs Denmark, Match Preview Of Football, Croatia Vs Denmark Match,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो