FIFA World Cup 2018: क्या फीफा का रोमांच पड़ेगा फीका, रोनाल्डो-मेसी की टीम हुई बाहर

अगर आपसे पूछा जाए कि आप फीफा विश्वकप किस खिलाड़ी की वजह से देख रहे हैं तो अधीकतर प्रशंसकों के जवाब में पुर्तगाल के रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी का नाम जरूर होगा।

  |   Updated On : July 01, 2018 08:00 AM

नई दिल्ली:  

फीफा विश्व कप 2018 में नॉक आउट मुकाबला शुरू हो गया हैं। प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए टीमों के बीच मचे होड़ से हर मुकाबला और ज्यादा रोमांचक हो गया है। हर मैच के परिणाम के साथ किसी टीम को अगले दौर में जगह मिलेगी तो किसी टीम का सफर खत्म हो जाएगा।

अगर आपसे पूछा जाए कि आप फीफा विश्वकप किस खिलाड़ी की वजह से देख रहे हैं तो अधीकतर प्रशंसकों के जवाब में पुर्तगाल के रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी का नाम जरूर होगा।

मेसी और रोनाल्डो को सपोर्ट रहे रहे लोगों को फीफा विश्वकप के पहले 2 नॉक-आउट मुकाबलों में बड़ा झटका लगा है। शनिवार से शुरू हुए प्री क्वार्टर फाइनल की दौर से मेसी और रोनाल्डो दोनों की टीम बाहर हो गई है।

पहले मुकाबले में फ्रांस ने अर्जेंटीना को 4-3 से मात दी तो वहीं देर रात खेले गए दूसरे मुकाबले में 2 बार की विश्व चैंपियन उरुग्वे ने पुर्तगाल को 2-1 से शिकस्त दी।

फीफा के इतिहास में पहली बार फ्रांस ने अर्जेंटीना को हराया और उसका विश्वकप जीतने का सपना तोड़ दिया। फ्रांस के लिए म्बाप्पे स्टार बनकर उभरे और 2 महत्वपूर्ण गोल किए।

बता दें कि अर्जेंटीना ने 2 बार अब तक फीफा का खिताब जीता है। हार के बाद मेसी काफी उदास दिखे और स्टेडिम में काफी देर तक सर झुकाए खड़े रहे। इस पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने मात्र 1 गोल किए हैं। अब अगले विश्वकप में मेसी के खेलने पर संशय है ऐसे में स्टार खिलाड़ी का फीफा में सफर को भी खत्म माना जा सकता है।

वहीं दूसरे स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो के प्रशंसकों को भी बड़ा झटका लगा है। इस विश्वकप में रोनाल्डो ने 4 गोल किए लेकिन अब उनकी टीम की स्वदेश वापसी हो गई है।
दोनों बड़े खिलाड़ियों के विश्वकप से बाहर होने से इस फीफा का रोमांच जरूर फीका पड़ेगा।

और पढ़ें: Fifa 2018: फ्रांस ने मेसी की टीम अर्जेटीना का हराकर वर्ल्ड कप से किया बाहर

 
First Published: Sunday, July 01, 2018 07:45 AM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Cristiano Ronaldo, Portugal, Lionel Messi, Argentina,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो