FIFA World Cup 2018 : ब्राजील का सामना आज कोस्टा रिका से

ब्राजील फीफा विश्व के 21वें संस्करण में ग्रुप-ई के अपने दूसरे मुकाबले में आज सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में कोस्टा रिका के सामने उतरेगी।

  |   Updated On : June 22, 2018 12:36 PM
ब्राजील

ब्राजील

नई दिल्ली:  

ब्राजील फीफा विश्व के 21वें संस्करण में ग्रुप-ई के अपने दूसरे मुकाबले में आज सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में कोस्टा रिका के सामने उतरेगी। इस मैच में ब्राजील की कोशिश इस विश्व कप में जीत का खाता खोलने की होगी। पहले मैच में स्विट्जरलैंड ने ब्राजील को 1-1 से ड्रॉ पर रोक अंक बांटने पर मजबूर कर दिया था।

ब्राजील अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। अंतिम-16 में जाने के लिए उसे हर हाल में जीत की दरकार है। इस मैच में ड्रॉ उसे दूसरी टीमों पर निर्भर कर देगा तो हार उसे बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

ब्राजील इस विश्व कप में अपनी पहली जीत की दरकार में है। पहले मैच में ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार अपना जादू नहीं दिखा पाए थे। नेमार मैच में गोल नहीं कर पाए थे। नेमार को बुधवार में अभ्यास के दौरान टखने में चोट लग गई थी। हालांकि वह अगले दिन के साथ अभ्यास करते दिखे थे।

ब्राजील के प्रशंसकों को उम्मीद होगी की उनका स्टार खिलाड़ी इस अहम मैच के लिए मैदान पर उतरे।

कोस्टा रिका को बेशक सर्बिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उसका डिफेंस उस मैच में शानदार रहा था। ब्राजील के लिए कोस्टा रिका के डिफेंस को भेद पाना चुनौती रहेगा।

ब्राजील की टीम संतुलित है और वह इस मैच को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। टीम के कोच टिटे ने पिछले मैच में के बाद कहा था कि टीम के खिलाड़ी घबराहट में आ गए थे। कोच की कोशिश होगी इस मैच में टीम पुरानी गलतिया न दोहराए। टिटे रणनीति में भी बदलाव कर सकते हैं।

नेमार के अलावा टीम के पास मार्सेलो, फिलिपे कोटिन्हो, डॉगल्स कोस्टा जैसे दिग्गज हैं।

और पढ़ें: उत्तराखंड हाई कोर्ट ने रिवर रॉफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग जैसे खेलों पर लगाई रोक

वहीं कोस्टा रिका की बात की जाए तो उसने पिछले मैच में अच्छा खेल दिखाया था लेकिन किस्मत शायद उसके साथ नहीं थी। सर्बिया के कप्तान एलेक्जेंडर कोलारोव ने फ्री किक के जरिए किए गए गोल के दम पर कोस्टा रिका को हार को मजबूर कर दिया था।

कोस्टा रिका चाहेगी कि वह अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को जारी रखे। ब्राजील जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ वह अच्छी तैयारी से उतरेगी इस बात में कोई शक नहीं है। इस मैच में कोस्टा रिका के डिफेंस को पहले मैच से बेहतर खेल दिखाना होगा क्योंकि नेमार, कोस्टा और मिडफील्डर पॉलिन्हो उसकी कड़ी परीक्षा लेंगे।

वहीं कोस्टा रिका अगर इस मैच में हार जाती है तो उसके अगले दौर की रहा लगभग खत्म हो जाएगी।

टीम के स्ट्राकर मार्को यूरेना ने कहा था कि उनकी टीम ब्राजील के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी। यह मैच में ही पता चलेगा कि वह ऐसा कर पाते हैं या नहीं।

ब्राजील टीम :

गोलकीपर : एलिसन, कासियो, एंडरसन

डिफेंडर : डानिलो, गेरोमेल, फिलिपे लुइस, मासेर्लो, मार्न्होस, मिरांडा, फागनेर, थियागो सिल्वा

मिडफील्डर : कैसिमीरो, फर्नाडिन्हो, फ्रेड, पॉलिन्हो, फिलिपे कोटिन्हो, रेनाटो ऑगस्तो, विलियन

फारवर्ड : डॉग्लस कोस्टा, फिर्मिनो, गेब्रिएल जीसस, नेमार, टाइसन

कोस्टा रिका टीम :

गोलकीपर : के. नवास, पी. पेमर्बेटन, एल. मोरेइरा,

डिफेंडर : जे. अकोस्टा, जी. गोंजालेंज, आई स्मिथ, ओ. डुआर्टे, बी. ओवेइडो, एफ. काल्वो, सी.गाम्बोआ, के. वास्टन, के.गुइटेरेज,

मिडफील्डर : सी. बोर्जेस, सी.बोलानोस, डी.कोलिनडेरेस, ब्रायन, आ. वैलेस, आर.अजोफेइफा, वाई. तेजेडा, डी.गजमैन

फॉरवर्ड : जे. वेनेगेस, जे. कैम्पबेल, एम. युरेना, रामिरेज ओस्कर।

और पढ़ें- तो क्या यूपी के युवाओं पर घाटी में पथराव करने के लिए बनाया गया दबाव...

First Published: Friday, June 22, 2018 12:27 PM

RELATED TAG: Brazil, Danilo Danilo, Manchester City, Fifa World Cup,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो