logo-image

FIFA Club World Cup 2018: रियल मेड्रिड लगातार चौथी बार बना चैंपियन, अल-एन को 4-1 से हराया

सेमीफाइनल में हैट्रिक लगाने वाले फारवर्ड खिलाड़ी गैरेथ बेल को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

Updated on: 23 Dec 2018, 04:18 PM

अबु धाबी:

स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मेड्रिड ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्लब अल-एन को 4-1 से मात देकर रिकॉर्ड चौथी बार क्लब वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में स्पेनिश क्लब के लिए तीन अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए जबकि मेजबान टीम के एक खिलाड़ी ने ओन गोल किया.

मैच का पहला गोल 14वें मिनट में दिग्गज मिडफील्डर लूका मॉड्रिच ने किया. हालांकि, पहले हाफ में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका. लुकास वाजक्वेज और करीम बेंजेमा को गोल करने के मौके मिले लेकिन वे उन मौकों को भुना नहीं पाए. रियल के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत भी शानदार रही. 60वें मिनट में मार्कोस लोरेंते ने स्पेनिश क्लब की बढ़त को दोगुना कर दिया.

स्टार डिफेंडर सर्जियो रामोस भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने 78वें मिनट में स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया. रियल ने अपना अटैकिंग खेल जारी रखा. 86वें मिनट में सुकासा शियोतानी ने हेडर के जरिए मेजाबन टीम के लिए एकमात्र गोल दागा. इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में अल एन के डिफेंडर याहिया यादेर के ओन गोल ने स्कोर 4-1 कर दिया. सेमीफाइनल में हैट्रिक लगाने वाले फारवर्ड खिलाड़ी गैरेथ बेल को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.