कामकाजी महिलाएं अब न हों परेशान, फटाफट तैयार होने के लिए ऐसे करें तैयारी

अक्सर सुबह के समय कामकाजी महिलाओं को तुरंत तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। हाल के एक सर्वेक्षण के मुताबिक, एक महिला काम वाले दिन भी अपने अपीयरेंस पर औसत 55 मिनट खर्च करती है।

IANS  |   Updated On : December 09, 2018 10:04 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

मुंबई:  

अक्सर सुबह के समय कामकाजी महिलाओं को तुरंत तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। हाल के एक सर्वेक्षण के मुताबिक, एक महिला काम वाले दिन भी अपने अपीयरेंस पर औसत 55 मिनट खर्च करती है। चूंकि, आपके लिए सुबह का समय कीमती होता है, ऐसे में फटाफट तैयार होना आपके लिए जरूरी होता है। 'वूनीक डॉट कॉम' की चीफ स्टाइलिस्ट भव्या चावला ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

- अगली सुबह के लिए रात में ही प्लान कर अपनी चीजों को व्यवस्थित रख लें। सुबह का अधिकांश समय मेकअप आइटम्स और सामानों को तलाशने में ही बर्बाद हो जाता है। रात में ही अगले दिन के लुक की योजना बना सकती हैं। इससे सुबह फैसले लेने में लगने वाला वक्त कम हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: दिल को रखना है दुरुस्त तो टहलने के साथ-साथ करें ये भी काम

-नहाने के बाद माइक्रोफाइबर टॉवेल का इस्तेमाल बाल पोंछने के लिए करें। नियमित टॉवेल के मुकाबले यह ज्यादा जल्दी पानी सोखते हैं। अपने काम खत्म करें और इस टॉवेल को खोल दें। यह न केवल आपके ड्रायर से बाल सुखाने का वक्त आधा करते हैं, बल्कि आपके बालों को लगने वाली उष्मा की मात्रा भी कम करते हैं।

-बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें। एसपीएफ युक्त क्रीम आपकी त्वचा को नमी देगी, कोमल बनाएगी और धूप से बचाव कर चेहरे में चमक भी लाएगी।

-क्विक फिक्स की तलाश करें। यदि आपका नेल पेंट छूट रहा है या सुबह बाल बहुत ज्यादा चिकने हो गए हैं तो नेल पेंट रीटचिंग या ड्राई शैम्पू के इस्तेमाल जैसे क्विक फिक्स का इस्तेमाल करें क्योंकि अगर आप नाखूनों पर पेंट लगाने बैठ गईं या बाल धोने लगीं तो देर होना तय है।

ये भी पढ़ें: हार्ट ब्लॉकेज से पाना चाहते हैं छुटकारा तो अपनाएं ये घरेलु उपाय, 99 फीसदी मिलेगा आराम

-अपना मेकअप सबसे आखिर में करें, क्योंकि यह जल्दबाजी में किया मेकअप आधा-अधूरा हो सकता है, जिसे बाद में रीटच करने की जरूरत पड़ सकती है और आपका समय बर्बाद हो सकता है।

-अगर आपका हेयरकट सही है तो आप 30 मिनट रोज बचा सकती हैं। बालों के प्रकार के हिसाब से लो मेंटेनेंस वाली हेयरस्टाइल के लिए अपनी स्टाइलिस्ट से बात करें।

First Published: Friday, December 07, 2018 03:46 PM

RELATED TAG: Lifestyle News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो