मेहंदी-संगीत हो या शादी, दोस्त के खास फंक्शन में कैसा हो आपका ड्रेस, यहां पढ़ें

भारत में शादी बेहद शानदार ढंग से होती है, इसे भव्य और शानदार बनाने में हम भारतीय कोई कसर नहीं छोड़ते, साथ ही शादी के दौरान इससे जुड़े कई कार्यक्रम भी होते हैं, ऐसे में अलग-अलग कार्यक्रमों में क्या पहना जाए, इसे लेकर कई लोग उधेड़बुन में रहते हैं।

IANS  |   Updated On : November 25, 2018 07:56 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

भारत में शादी बेहद शानदार ढंग से होती है, इसे भव्य और शानदार बनाने में हम भारतीय कोई कसर नहीं छोड़ते, साथ ही शादी के दौरान इससे जुड़े कई कार्यक्रम भी होते हैं, ऐसे में अलग-अलग कार्यक्रमों में क्या पहना जाए, इसे लेकर कई लोग उधेड़बुन में रहते हैं। 'मिनिज्मो' के सह-संस्थापक रोहन खट्टर और सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट अवनीत चड्ढा ने शादी के सीजन में अलग-अलग दिन होने वाले अलग-अलग कार्यक्रमों में पहने जाने वाले परिधानों के संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

* मेहंदी

* मेहंदी कार्यक्रम में काले रंग का क्लासिक कुर्ता पायजामा या सफेद रंग के चूड़ीदार के साथ पीले रंग का कुर्ता पहनना बेहतर रहेगा। ज्यादा पारंपरिक कार्यक्रमों में पायजामा के साथ कुर्ता पहनना हमेशा क्लासिक लुक देता है। हालांकि, ये चयन उन पुरुषों के लिए है जो अपने लुक के साथ ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहते और रिस्क नहीं लेना चाहते।

ये भी पढ़ें: PHOTOS: रणवीर-दीपिका की कॉकटेल पार्टी: एक-दूसरे के रंग में रंगे नजर आएं #DeepVeer

* अगर आप बोल्ड, लेकिन पारंपरिक लुक चाहते हैं तो कुर्ते के साथ नेहरू जैकेट आपको हटकर लुक देगा। सबसे पहले सैफ अली खान इसमें नजर आए थे। इस लुक में यकीनन आप कार्यक्रम में छा जाएंगे।

* शर्ट और पैंट कार्यस्थल पर ही पहनना उपयुक्त होगा, न कि अपने सबसे अच्छे दोस्त की मेहंदी में। इसलिए, ऑफिस वीयर कपड़े इस तरह के कार्यक्रम में पहनने से बचें।

* कॉकटेल/संगीत

* इस कार्यक्रम में शर्ट और पैंट के साथ नैहरू जैकेट मेहंदी या दिन के कार्यक्रम में पहना जा सकता है, लेकिन कॉकटेल पार्टी में थोड़ा भड़कीला परिधान पहनना उपयुक्त होगा।

* आप चाहे तो कुर्ते के साथ कढ़ाईदार शॉल ले सकते हैं या फिर फिटिंग वाला बंदगला पहन सकते हैं।

* यह याद रखें कि ऑक्सफोर्ड शर्ट या जैकेट के साथ डेनिम कैजुअल लुक के लिए तो सही है लेकिन फॉर्मल कार्यक्रमों में इसे पहनना उचित नहीं होगा।

* शादी समारोह

* लंबे अरसे से भारत में पुरुष शादी के परिधान के तौर पर चूड़ीदार के साथ शेरवानी पहनते आ रहे हैं। दूल्हे का सबसे अच्छा दोस्त और बेस्ट मैन होने के नाते आपके लिए शेरवानी-चूड़ीदार शानदार विकल्प हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Ex वाइफ सुजैन की फोटो शेयर कर ऋतिक रोशन ने लिखी ऐसी बात, पढ़कर आप भी करेंगे तारीफ

* चाहे मैचिंग सूट हो या जैकेट और ट्राउजर, डबल ब्रेस्टेड सूट यह दिखाने के लिए पहनना बेहतर होगा कि आप स्टाइल को लेकर संजीदा होने के साथ-साथ फिटनेस पर भी ध्यान देते हैं। ज्यादा स्मार्ट लुक के लिए पॉकेट स्क्वेयर, लेपल पिन्स या बो टाई या खूबसूरत ब्रोच लगा सकते है।

* शादी में जींस पहनना बिल्कुल उचित नहीं होगा और न लेदर जैकेट पहनें। इस तरह के परिधान पारंपरिक कार्यक्रमों में नहीं पहनें।

First Published: Sunday, November 25, 2018 07:49 PM

RELATED TAG: Indian Wedding,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो