अपनाए मेकअप के ये 5 टिप्स और दिखें खास

पार्टी हो या ऑफिस तो मेकअप जरूरी है क्योंकि नैन-नक्श संवार कर आप भीड़ में भी आकर्शन का केंद्र बन सकती हैं।

News State Bureau   |   Updated On : September 22, 2017 02:47 AM

नई दिल्ली:  

पार्टी हो या ऑफिस तो मेकअप जरूरी है क्योंकि नैन-नक्श संवार कर आप भीड़ में भी आकर्शन का केंद्र बन सकती हैं। इन सबके लिए जरूरी है आपको मेकअप के सभी टिप्स के बारे में बारीकी से जानकारी हो। आइए आज हम आपको बताते हैं मेकअप के 5 ऐसे टिप्स जिससे आप बेहद खूबसूरत लगेंगी।

1-लिपस्टिक टिप्स
आपको बता दें कि लिपस्टिक लगाने की शरूआत हमेशा क्यूपिड बो से करें। यहां से शरूआत करते हुए धीरे-धीरे बाकी होठों पर लगाएं। इसके अलावा इसे लंबे समय तक सही रखने के लिए इसको लगाने से पहले अपने होठों को अच्छी तरह स्क्रब कर लिप बाम लगाएं।

2- आईमेकअप करते वक्त ध्यान रखें

आईमेकअप करते समय कभी भी कंसीलर या फाउंडेशन को बेस के तौर पर इस्तेमाल ना करें। इससे आईमेकअप कुछ ही देर बाद खराब नजर आने लगेंगा और आपकी खूबसूरती बढ़ने की जगह खराब हो जाएगी।

3. आंखों का मेकअप
आंखों की सुंदरता को और बढ़ाने के लिए आई मेकअप को ट्रेंड के अनुसार करना ही बेहतर होता है। वैसे तो आंखों पर करीने से लगा काजल और आईलाइनर ही काफी हद तक सुंदर बना देता है लेकिन खास मौके पर इनके मेकअप पर ध्‍यान देना जरूरी होता है।

4- ब्लश दिखे परफेक्‍ट
ब्लश आपके लुक को परफेक्ट बनाता है लेकिन ब्लश का सही रंग लगाना बेहद जरूरी है। ब्लश बहुत हैवी नहीं होना चाहिए।

5-ब्लश या ब्रोंजर
ब्लश गालों की शेप और चेहरे की रंगत को उभारता है। इसे आमतौर पर डिंपल यानि गालों के उभार वाले हिस्से को गुलाबी लुक देने के लिए लगाया जाता है। ब्लश लगाने को लिए हाइलाइटर पेन या ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं।

First Published: Friday, September 22, 2017 02:35 AM

RELATED TAG: Makeup, Fashion,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो