logo-image

ये हैं विश्व के सबसे मंहगे और अजीबो-गरीब फेशियल, सेलीब्रिटीज के बीच हैं पापुलर

खूबसूरत दिखने के लिए कुछ घिन आ जाए, ऐसे भी काम करने पड़ते है।

Updated on: 20 Apr 2017, 10:06 PM

नई दिल्ली:

फैशन और ब्यूटी की ये दुनिया थोड़ी अजीब है। यहां खूबसूरत दिखने के लिए कुछ घिन आ जाए, ऐसे भी काम करने पड़ते है। आज हम आपको कुच ऐसे फेशिएयल्स के बारे में बताएंगे जो खूबसूरती की दुनिया में बहुत फेमस है। पर इन्हें कराना सभी के बस की बात नहीं है। जानिए हॉलीवुड सुपरस्टार से लेकर खिलाड़ी तक अपनी त्वचा को निखारने के लिए क्या क्या कराते है। 

वैम्पायर फेशियल
वैम्पायर फेशियल

अमेरिकी रिएलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन के वैम्पायर फेशियल कराने के बाद से ये लोगों के बीच काफी पापुलर हो चुका है। किम के अलावा एक टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हुए टेनिस स्टार राफेल नडाल की चोट भी इसी ट्रीटमेंट से ठीक की गई थी। इस फेशियल में बांह के पास से ब्लड निकाला जाता है और उसका प्रयोग चेहरे पर निखार को बढ़ाने के लिए किया जाता है। ऐसा स्किन में कोलाजन का सीक्रिशन बढ़ाकर स्किन की इलास्टिसिटी बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसके एक सेशन की कीमत $1,100 (रु 99,795) है।

बी वेनौम फेशियल
बी वेनौम फेशियल

मधुमक्खी के जहर से बना ये फेशियल सबसे महंगे ट्रीटमेंट में से एक माना जाता है। इसकी एक बोतल की कीमत $55,200 (रु 36,72,480) होती है। इस ट्रीटमेंट में मधुमक्खी के जहर से बना मास्क यूज किया जाता है। इस जहर का इस्तेमाल शिया बटर, हनी और लैवेंडर ऑयल मिलाकर किया जाता है। इसे यूज करने वालों में ब्रिटेन की रानी Kate Middleton हैं। माना जाता है कि पिछले कुछ सालों से वो अपनी ग्लोइंग और यंग स्किन के लिए इस मास्क का इस्तेमाल कर रही हैं।

फायर एंड आइस फेशियल
फायर एंड आइस फेशियल

ये फेशियल चीन में बहुत ज्यादा फेमस है। हॉलीवुड की सुपरस्टार Halle Berry और Gwyneth Paltrow इस फेशियल का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती है। इसमें ऐल्कॉहॉल में भिगोये हुए तौलिये को चेहरे पर रखा जाता है। फिर उसके ऊपर अंगारे रखे जाते हैं और इससे पहले की वो आग त्वचा के संपर्क में आकर उसे जलाए तौलिये को चेहरे से हटा लिया जाता है। इसी से मिलता जुलता फायर एंड आइस ब्यूटी ट्रीटमेंट को अमेरिका में 'रेड कार्पेट ट्रीटमेंट' के नाम से जाना जाता है। ये एक क्लिनिकल ट्रीटमेंट है जो बढ़ती उम्र में महीन लकीरों और झुर्रियां हटाने के लिए भी लिया जाता है।

बर्ड पूप फेशियल
बर्ड पूप फेशियल

इस फेशियल में बुलबुल चिड़िया का पूप यानि मल इस्तेमाल किया जाता है। सुनकर भले ही अजीब लगे पर ये सच है। इसको एक बार कराने की कीमत $215 यानि रु 14,304 रूपये है। जापान से फेमस हुए इस ट्रीटमेंट में चेहरे से डेड सेल्स हटा कर त्वचा के निखार को बढ़ाया जाता है। इस ट्रीटमेंट सबसे बड़ी फैन फैशन आइकन विक्टोरिया बेकहम है। जानकारी के मुताबिक वो महीने में दो बार इस ट्रीटमेंट को कराती है।

एचडी डायमंड और रूबी फेशियल
एचडी डायमंड और रूबी फेशियल

हॉलीपुड स्टार्स के बीच एचडी डायमंड और रूबी फेशियल काफी पापुलर है। अपनी फिल्म फ्रेंड्स विद बेनीफिट के प्रीमियर पर अमेरिकन एक्ट्रेस Mila Kunis ये फेशियल ट्रीटमेंट कराया था, जिसके बाद वो चर्चा में आ गई थी। इसकी कीमत रु 4,65,713 बताई जाती है। इस ट्रीटमेंट में डायमंड और रूबी के पाउडर से स्किन को स्क्रब करने के बाद लैक्टिक एसिड पील (lactic acid peel) अप्लाई किया जाता है। ट्रीटमेंट के आखिर में पैराफिन सिल्क फाइबर मास्क (paraffin silk fibre mask) और LED रेड लाइट यूज किया जाता है।

ऑक्सीजन से किया जाने वाला फेशियल
ऑक्सीजन से किया जाने वाला फेशियल

Switzerland के एक सैलून के इस खास ब्यूटी ट्रीटमेंट में स्किन को सैलून के कलेक्शन से खास ऑक्सीजन दिये जाते हैं। इसके एक सेशन की कीमत 1590 डॉलर (रु 1,05,783) है। इसमें एंटी-पिगमेंटेशन एंटी-एजिंग, बॉडी टाइटनिंग जैसे ब्यूटी प्रॉब्लम के लिए ऑक्सीजन के अलग-अलग ट्रीटमेंट्स दिये जाते हैं जिनकी कीमतें 1000 डॉलर से शुरु होती हैं।