गुच्ची नहीं करेगा पशुओं के फर का इस्तेमाल, स्प्रिंग समर-2018 के कलेक्शन से होगी शुरूआत

फर के व्यापार का अंत करने की दिशा में बढ़ाए गए कदम के तहत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर फैशन घराने गुच्ची ने घोषणा की है

  |   Updated On : October 16, 2017 08:29 AM

नई दिल्ली:  

फर के व्यापार का अंत करने की दिशा में बढ़ाए गए कदम के तहत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर फैशन घराने गुच्ची ने घोषणा की है कि अब वह पशुओं के फर का इस्तेमाल नहीं करेगा और इसकी शुरुआत वह स्प्रिंग समर-2018 के कलेक्शन से कर रहा है। 

एक बयान के मुताबिक, गुच्ची के अध्यक्ष व सीईओ मार्को बिजारी ने लंदन कॉलेज ऑफ फैशन में '2017 केरिंग टॉक' के दौरान फर मुक्त नीति की घोषणा की। 

गुच्ची के इस कदम का कई संगठनों जैसे ह्यूमेन सोसाइटी इंटरनेशनल (एचएसआई), द ह्यूमेन सोसाइटी ऑफ द यूनाइटेड स्टेट्स और लाव-फर फ्री अलायंस के सदस्यों ने स्वागत किया है, जो पशु फर व्यापार का अंत करने के लिए मिलकर काम कर रहे 40 से ज्यादा पशु सुरक्षा संगठनों का गठबंधन है। 

एचएसआई के अध्यक्ष किटी ब्लॉक ने कहा, 'गुच्ची का फर मुक्त नीति अपनाना एक बड़े बदलाव का वाहक है। इटली के इस बड़े फैशन घराने के लिए लिए फर का इस्तेमाल खत्म करने से इससे जुड़ी क्रूरता में कमी आएगी और फैशन की दुनिया पर इसका बड़ा प्रभाव पड़ेगा।'

इस फर मुक्त नीति में मिंक, कोयोट, रैकून, कुत्ता, लोमड़ी, खरगोश और करकुल और अन्य प्रजातियों के वे पशु शामिल हैं, जिनका विशेष रूप से फर के लिए शिकार किया जाता है। 

इसे भी पढ़ें: आ रहीं सर्दियां, ऐसे करेंगे देखभाल तो त्वचा रहेगी खिली-खिली

First Published: Monday, October 16, 2017 08:24 AM

RELATED TAG: Gucci,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो