BREAKING NEWS
  • जानिए किस वजह से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

टाइट और लो-वेस्ट जींस पहनना आपके लिए भविष्य में परेशानी पैदा करने वाला है, जानिए कैसे

News Nation Bureau  |   Updated On : April 14, 2019 03:33 PM
टाइट जींस.

टाइट जींस.

नई दिल्ली:  

जींस पहनने का चलन आज के समय में आम बात है. ज्यादातर लोग जींस पहनते हैं. लड़कियां भी आम तौर पर जींस पहनना पसंद करती हैं. लेकिन कई लोग हैं जिन्हें टाइट जींस पहनना बेहद पसंद है. लेकिन टाइट जींस या लोवेस्ट जींस आगे चलकर आपके लिए बेहद नुकसानदेह हो सकता है. अगर आपको टाइट जींस पहनना पसंद है तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए.

यह भी पढ़ें- राशन-पानी लेकर जमीन के नीचे छिपते थे आतंकी, सेना पहुंची और...

टाइट जींस या लोवेस्ट जींस का चलन बढ़ने के बाद महिलाओं की परेशानियां बढ़ गई हैं. फैशन के चक्कर में कई महिलाएं अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे रही हैं जो उनके लिए भविष्य में परेशानी का सबब बन सकती है. टाइट जींस पहनने के कारण महिलाओं में कमर से जुड़ी परेशानियां बहुत ज्यादा तादाद में बढ़ रही हैं. इतना ही नहीं यह कमर दर्द धीरे-धीरे स्लिप डिस्क की समस्या को भी बुलावा दे सकता है.

यह भी पढ़ें- जेट एयरवेज के 1100 पायलट हड़ताल पर, कल से नहीं जाएंगे उड़ान पर

टाइट जींस पहनने के कारण वेरिकोज वैन (Varicose Veins) की शिकायत बढ़ रही है. यह एक ऐसी बीमारी है जिसका इलाज मुमकिन नहीं है, परहेज करके ही इस परेशानी से बचा जा सकता है. पैरों में ऐंठन की परेशानी भी बढ़ सकती है. टाइट जींस पहनने के शौकीन लोगों के लिए हार्ट की समस्या भी बढ़ सकती है.

क्योंकि यह खून का दौर बंद कर देता है और उसे बाधित कर देता है. टाइट जींस पहनने को लेकर होने वाली परेशानी पुरुषों से ज्यादा महिलाओं में हो रही है. इसके कारण गर्भाशय का संकुचन और बांझपन का खतरा बढ़ता है. टाइट जींस पहनने के कारण पेट पर काफी जोर पड़ता है जो बविष्य में बड़ी समस्या पैदा कर सकता है.

First Published: Sunday, April 14, 2019 03:32 PM

RELATED TAG: Varicose Veins, Varicose Veins News, Jeans News, Tight Jeans, Harmful Effect Of Tight Jeans, Low West Jeans,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो