गर्मियों में पैरों का रखें ख्याल, न पहने भारी जूते, लोफर्स देंगे कूल लुक

गर्मियों का मौसम आ गया है। ऐसे में पैरों के स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित और स्टाइलिश होने के साथ ही सही फुटवियर (चप्पल, जूते) पहनकर घर से बाहर निकलें।

  |   Updated On : April 03, 2018 08:05 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

गर्मियों का मौसम आ गया है। ऐसे में पैरों के स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित और स्टाइलिश होने के साथ ही सही फुटवियर (चप्पल, जूते) पहनकर घर से बाहर निकलें।

एगॉस (मेन्सवेयर लेदर शू ब्रांड) की चीफ एक्सपीरियंस ऑफिसर कनिका भाटिया और मोटेलो डोमानी (शू ब्रांड) के संस्थापक और डिजाइनर दीवान खुराना ने गर्मियों में पैरों की देखभाल के संबंध में कुछ सुझाव दिए हैं।

कनिका ने कहा, 'मुलायम चमड़े से बने फुटवियर गर्मियों में पैरों के लिए अनुकूल होते हैं। पैरों से दुर्गंध आने और संक्रमण होने की संभावना कम रहती है। एथेलेटिक सैंडल और लोफर्स सबसे ज्यादा उपयुक्त होते हैं क्योंकि पहनने पर हल्का महसूस होते हैं।'

ये भी पढ़ें: धोनी के साथ नजर आए सुनील ग्रोवर, शिल्पा ने शेयर किया शो का First Look

खुराना का मानना है कि बात जब पैरों की देखभाल की हो तो गर्मियों में भारी जूते नहीं पहनना चाहिए। इससे हवा का संचरण ठीक से नहीं हो पाता है, ऐसे में लोफर्स ज्यादा अच्छे विकल्प हैं।

दोनों ने इस संबंध में कुछ सुझाव दिए हैं:

* हल्के फ्लिप फ्लॉप स्लीपर गर्मियों में पहनने के लिए बेहतर होते हैं। फ्लिप फ्लॉप पहनने पर पैरों में होने वाले दर्द से बचने के लिए अच्छे सपोर्ट वाला फ्लिप फ्लॉप ही पहनें।

* इस मौसम में कई लोग एडवेंचर स्पोर्ट्स के शौकीन होते हैं, ऐसे में उनके लिए एथलेटिक सैंडल उपयुक्त रहेगा।

* गर्मियों में स्टाइलिश दिखने के लिए आप क्लासिक ब्रोग्स (मोटे चमड़े वाला जूता) या ऑक्सफोर्ड जूते चुन सकते हैं। यह एक आदर्श विकल्प है।

* लोफर्स गर्मियों में एक कूल लुक देते हैं, जिसे दोनों कैजुअल और फॉर्मल कपड़ों के साथ इस मौसम में पहना जा सकता है।

* स्नीकर्स और एथलेटिक जूते इस मौसम के लिए जरूरी माने जाने लगे हैं। युवाओं के लिए रॉयल ब्लू रंग के स्नीकर्स बेहतर विकल्प हैं।

ये भी पढ़ें: एक ऐसी बीमारी, जिसमें गिरने-झुकने या छींकने से हो जाता है फ्रैक्चर!

First Published: Tuesday, April 03, 2018 07:53 PM

RELATED TAG: Fashion Tips,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो