BREAKING NEWS
  • Pulwama Attack : जावेद अख्तर ने दिया पाक टीवी एंकर को ऐसा जवाब कि पलट कर नहीं पूछा सवाल- Read More »
  • सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत पहुंचे, पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत- Read More »
  • Kumbh Mela2019 : माघी पूर्णिमा के दिन 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लगाई संगम में डुबकी, तस्वीरें देखें- Read More »

चेहरे पर मास्क लगाने और हेल्दी खाने से इस गर्मी में दमकती रहेगी आपकी त्वचा

News State Bureau   |   Updated On : March 16, 2018 01:39 PM

नई दिल्ली :  

गर्मियों की शुरूआत के साथ ही त्वचा की देखभाल करना जरूरी है। वरना गर्मी बढ़ने के साथ-साथ हमारी त्वचा की रौनक भी खो जाती है। आज हम आपके लिए गर्मियों में भी त्वचा की नमी को बनाए रखने के लिए कुछ एक्सपर्ट टिप्स लाए हैं। फेशियल बार-  ESTÈTICO की फाउंडर सीमा नंदा ने के बताए ये टिप्स आपकी त्वचा की चमक को बरकरार रखने में मदद करेंगे। 

फेस को स्टीम मसाज दें

मसाज से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है और चेहरे में नमी को बढ़ाता है। चेहरे को ज्यादा हाइड्रेट करने के लिए आप ऑयल क्लीनर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

शीट फेस मास्क
शीट फेस मास्क आपको त्वचा को डीटाक्स औऱ एक्स्फोलीएट करता है। शीट फेस मास्क चार तरह के होते हैं, जिसमें फाइबर मास्क, पल्प मास्क, हाईड्रोजेल और बायो-सेलुलोज मास्क। इस मास्क से त्वचा में जरूरी पोषक तत्वों का अवशोषण होता है। इस मास्क में सभी एंटी-एजिंग गुण जैसे एएचएएस, रेटिनॉयड, बी विटामिन, एंटीऑक्सिडेंट्स और पेप्टाइड आदि पाए जाते हैं।

गर्म पानी में भीगे कपड़े से एक्स्फोलीएट करें
गर्म पानी में भीगे मुलायम कपड़े से रोजाना सर्कुलर और ऊपर की ओर हाथ घुमाते हुए मसाज करनी चाहिए। यह झुर्रियों को दूर रखता है।

बार्ले टी पियें
बार्ले टी आपके चेहरे की रौनक को बनाए रखता है। इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए।

माउथ स्ट्रेच
अपने मुंह की स्ट्रेचिंग करते हुए A-E-I-O-U कहने की प्रैक्टिस करें। इसे करीब तीन बार करे। यह सुनने में भले ही मजाक लग रहा हो, मगर इसकी प्रैक्टिस से आपके स्किनकलर में बदलाव दिखेगा।

इसे भी पढ़ें: डिब्बा बंद पानी की 90 फीसदी बोतलें नहीं होती है साफ

प्राइवेट पार्ट साफ रखें
वजाइनल स्टीम, जिसे "चाय-योक" कहा जाता है। ओपन-सीटेड स्टूल पर नेकेड बैठे, जिसके नीचे एक भापदार बर्तन में औषधीय और सुगंधित जड़ी-बूटियों से भरा पानी रखें। माना जाता है कि गर्भस्राव को 'सफाई' और हार्मोन के स्तर को संतुलित करने से बांझपन के मुद्दों के साथ महिलाओं को मदद मिलती है और इस तरह जब हार्मोन संतुलित होते हैं तो त्वचा चमक को उजागर करती है।

हेल्दी खाएं
आप जो भी खाते हैं उसका असर आपकी तव्चा पर होता है। इसलिए कोशिश करें कि भोजन में हरी सब्जियां और ताजे फल शामिल करें। जो आपके शरीर सेव विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल देतें हैं।

इसे भी पढ़ें: नवरात्रि में यूं दिखें आकर्षक और फैशनेबल

First Published: Friday, March 16, 2018 01:29 PM

RELATED TAG: Skincare, Skin, Glowing Skin,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो