BREAKING NEWS
  • इन तस्वीरों में देखें शर्लिन चोपड़ा का बोल्ड अंदाज, करवा चुकीं हैं 'प्लेबॉय मैगजीन' के लिए न्यूड फोटोशूट- Read More »
  • VIDEO: खून के आंसू रो रही है ईसा मसीह की मूर्ति, अब इस भयानक अनहोनी को लेकर दहशत में हैं स्थानीय लोग- Read More »
  • RLD ने घोषित किए अपने तीन उम्‍मीदवार, देखें कहां से लड़ेंगे चौधरी अजीत सिंह- Read More »

Christmas Day 2018: अपनों को ये Gifts देकर बना सकते हैं उनका क्रिसमस खास

News State bureau  |   Updated On : December 25, 2018 07:01 AM
Christmas day 2018

Christmas day 2018

नई दिल्ली:  

25 दिसंबर यानि की क्रिसमस डे (Christmas day) आने में अब कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में बाजार रंग-बिरंगे लाईट, क्रिसमस ट्री (Xmas tress), और सांता क्लॉज़ (Santa Claus) से सज चुका है. लोग अभी से इस दिन को खास बनाने के लिए जमकर खरीददारी कर रहे है. ऐसे तो क्रिसमस डे ईसाईयों का प्रमुख त्यौहार माना जाता है लेकिन हर कोई इस दिन को सेलिब्रेट करता है. 25 दिसंबर को गिफ्ट देने की भी परंपरा है. जिसे लेकर लोग खास परेशान दिखते है कि अपनों को ऐसा क्या खास दिया जाए कि उनकी क्रिसमस सच में हैप्पी हो जाए. तो आइए हम आपको बताते है कुछ ऐसे गिफ्टस के बारें में जिन्हें देकर आप उन्हें स्पेशल फील करा सकते है.

1.ड्रेस (Dress)

बड़े हो या बच्चे नए कपड़े पहनने का शौक हर किसी को होता है. इसलिए आप एक बेहतरीन ड्रेस गिफ्ट करके भी उन्हें खास एहसास करा सकते है.

2. मैकअप किट (Makeup kit)

महिलाओं को मेकअप करना सबसे ज्यादा पसंद होता है. तो इस मौके पर आप अपनी महिला मित्र या रिश्तेदार को एक अच्छा सा मेकअप किट भी तोहफा दे सकते है.

3. चॅाकलेट (Chocolate)

क्रिसमस के मौके पर बाजारों में कई तरह की चॅाकलेट मिलते है. आप अपने बजट के हिसाब से किसी भी तरह की चॅाकलेट खरीद सकते है साथ ही चॅाकलेट केक भी एक अच्छा विकल्प है तो आप एक स्पेशल चॅाकलेट केक भी बनवा सकते है.

4. गैजेट (Gadget)

आजकल की युवा पीढ़ी को गैजेट में एक खास तरह की दिलचस्पी होती है. आप अपने बजट में किसी भी तरह का एक अच्छा सा गैजेट (हेडफोन, ईयरफोन, मोबाइल फोन, लैपटॅाप, स्पीकर आदि) का सामान भी गिफ्ट के रूप में दे सकते है.

5. कैंडल्स/मोमबत्ती (Candles)

आजकल बाजारों में आपको कई तरह की कैंडेल्स मिल जाएंगे. अपनी आवश्यकतानुसार आप कोई भी कैंडिल खरीद सकते है. इसमें खुशबूदार से लेकर फ्लेवर वाली तक कैंडिल मिल जाएगी.

6. बैग (Bags)

25 दिसंबर के मौके पर बाजारों में आपको सांता क्लॉज़ की ड्रेस से लेकर सांता बना वाला लाल बैग तक भी मिलते है. ऐसे में आप बच्चों के लिए संता क्लोज वाला बैग दे सकते है. वहीं अन्य लोगों के लिए कोई स्टाईलिश बैग/पर्स भी गिफ्ट कर सकते है.

7. क्रिसमस ट्री (Xmas tree)

क्रिसमस ट्री भी खास तोहफे की श्रेणी में आता है. आप चाहे तो घर में सजाने के लिए छोटा क्रिसमस ट्री भी दे सकते है. इसके साथ ही आप संता क्लॅाज वाले टेडी भी दे सकते है.

8. किताबें (Books)

कहते है किताबें इंसान की सबसे अच्छे दोस्त होते है. तो किताबों को गिफ्ट करना सबसे अच्छा होता है. तो अगर कोई किताबों का शौकिन व्यक्ति है तो उसे ये गिफ्ट जरूर करें.

9. कार्डस (Cards)

 क्रिसमस के मौके पर कार्ड देने की परंपरा है. इसलिए कार्ड देना भी अच्छा माना जाता है.

विश्व के लगभग सौ देशों में मनाया जाता है क्रिसमस

विश्व के लगभग सौ देशों में क्रिसमस का त्यौहार बड़े उल्लास और उत्साह के साथ मनाया जाता है. अमेरिका में 1870 से क्रिसमस के दिन को राजकीय अवकाश रखा जाता है. इस दिन को ईसाईयों के साथ सभी धर्मों के लोग बड़ी ही धूमधाम से मनाते हैं. इस पर्व को प्रभु ईसा मसीह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाते हैं, जिन्होंने अपने चमत्कारों से दुनियाभर में इस धर्म की नीव रखी थी. इस दिन लोग क्रिसमस पेड़ सजाते हैं,उपहार बांटते हैं और साथ में भोजन इत्यादि करते हैं.

First Published: Wednesday, December 19, 2018 01:39 PM

RELATED TAG: Christmas Day, Christmas Day Gifts, X Mas Day, 25 December, Santa Claus, Christmas Tree, Gifts,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो