logo-image

Fact check: सऊदी में रेप के आरोपी को सरेआम दी गई मौत की सजा, जानें Viral Video का सच?

सोशल मीडिया साइट्स पर एक वीडिया तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया जा रहा है कि कैसे एक युवक को रेप के आरोप में मौत की सजा दी जा रही है.

Updated on: 08 Dec 2019, 03:02 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर फेक न्यूज का दौर चलन तेजी से बढ़ गया है. आज के दौर में हर तस्वीर, वीडियो और खबर को एडिट कर के वायरल कर दिया जाता है. अभी हैदराबाद रेप मामले में आरोपियों की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर उसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही थी. इसके अलावा हैदराबाद एनकाउंटर की फर्जी तस्वीरें भी वायरल हो रही थी. लेकिन हम फेक न्यूज के खिलाफ डट कर खड़ें हुए , आप तक हर वायरल न्यूज की सच्चाई पहुंचाएंगे.

ये भी पढ़ें: Fact check: क्या सच में हैदराबाद के सभी आरोपी मुस्लिम है, जानें Viral खबर के पीछे का सच

अभी सोशल मीडिया साइट्स पर एक वीडिया तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया जा रहा है कि कैसे एक युवक को रेप के आरोप में मौत की सजा दी जा रही है. दावा किया जा रहा है कि ये वीडिया सऊदी अरब का है, जहां एक 5 साल की बच्ची के साथ रेप के आरोप में शख्स को 5 मिनट बाद ही गोली मारकर सार्वजनिक तौर पर टांग दिया गया है.

वायरल हो रहे वीडियो के साथ लिखा गया है, 'सऊदी अरब में 5 साल की लड़की का बलात्कार किया उसे 5 मिनट के भीतर ही गोली मार दी गई. इस पोस्ट को इतना आगे भेजिए कि हिंदुस्तान की सरकार की आंखें खुल जाएं.'

वायरल हो रहे इस वीडियो कीजब हमने पड़ताल की तो हमें The Independent की एक रिपोर्ट मिली. इसके मुताबिक, इस रिपोर्ट में जिन तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया था वह वायरल हो रहे वीडियो से काफी मिलता-जुलता है.