logo-image

Fact check: क्या दीपिका पादुकोण और डायरेक्टर मेघना गुलजार से नाराज हैं लक्ष्मी अग्रवाल?

एक और दावा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कि एसिड अटैक सर्वाइवर फिल्म 'छपाक' में उनका किरदार निभा रहीं दीपिका पादुकोण और डायरेक्टर मेघना गुलजार से नाराज हैं

Updated on: 10 Jan 2020, 08:36 AM

नई दिल्ली:

आज यानी 10 जनवरी को एसिड अटैक सर्वाइवर के जीवन पर आधारित फिल्म 'छपाक' रिलीज होने वाली है. कई लोग इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं ये फिल्म पिछले कई दिनों से किसी न किसी वजह से सुर्खियों में भी बनी हुई है. इस फिल्म को लेकर कई दावे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिनमें से कई गलत भी साबित हो रहे हैं. ऐसा ही एक और दावा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कि एसिड अटैक सर्वाइवर फिल्म 'छपाक' में उनका किरदार निभा रहीं दीपिका पादुकोण और डायरेक्टर मेघना गुलजार से नाराज हैं.

दरअसल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें लक्ष्मी अग्रवाल की तस्वीर के साथ लिखा गया है, 'मेरे ऊपर तेजाब फेकनेवाले का नाम नईम खान (मुसलमान) है. लेकिन छपाक फिल्म में उस एसिड हमलावर का नाम बदल कर राजेश कर दिया गया है. लेकिन दीपिका और मेघना गुलजार ने ये बात मुझसे क्यों छिपाई?- लक्ष्मी अग्रवाल'.

यह भी पढ़ें: Fact Check: पाकिस्तान में हिंदू लड़की को पीटने का वीडियो राजस्थान का निकला


क्या है इस दावे का सच?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा लक्ष्मी अग्रवाल का ये बयान पूरी तरह से गलत है क्योंकि फिल्म 'छपाक' में एसिड फेकने वाले का धर्म नहीं बदला गया है. दरअसल हाल ही में ये खबर फैलाई गई थी कि फिल्म 'छपाक' में एसिड फेंकने वाले का नाम नईम से राजेश कर दिया गया है यानी उसका धर्म ही बदल दिया गया है. इसके बाद फिल्म की काफी आलोचना हुई. लेकिन बुधवार को फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद लोगों को पता चला की असल फिल्म में राजेश नाम एसिड अटैक सर्वाइवर के बॉयफ्रेंड का है और एसिड फेंकने वाले का नाम नहीं बदला गया है.

यह भी पढ़ें: Fact Check: क्या JNU हिंसा की है ये तस्वीर? जानें इसका सच

इस पर न्यूट स्टेट ने भी एक खबर छापी थी जिसमें साफ तौर पर लिखा था कि फिल्म में एसिड अटैक सर्वाइवर का नाम लक्ष्मी अग्रवाल से बदलकर मालती और एसिड फेंकने वाले का नाम नदीम से बदलकर 'बब्बू' उर्फ 'बशीर खान' कर दिया गया है. यानी उसका धर्म नहीं बदला गया है. इसके अलावा लक्ष्मी अग्रवाल का सोशल मीडिय अकाउंट्स देखने पर भी उनकी तरफ से दिया गया ऐसा कोई बयान नहीं मिला और न हीं इसे लेकर कोई खबर मिली. ऐसे में ये साफ हो जाता है कि सोशल मीडिया पर लक्ष्मी अग्रवाल के नाम से वायरल हो रहा ये बयान गलत है.