BREAKING NEWS
  • BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, चांदनी चौक से डॉ. हर्ष वर्धन और नार्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी को मिला टिकट- Read More »
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: चेन्नई ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला- Read More »
  • एप्पल कंपनी अपने आईफोन्स में इन खास बदलावों की बना रही योजना- Read More »

UP Board Results 2019: हाईस्कूल और इंटर के स्टूडेंट्स के लिए आई बुरी खबर, इस परेशानी के लिए रहें पहले से तैयार

News State Bureau  |   Updated On : April 16, 2019 08:27 AM
UPMSP Results 2019

UPMSP Results 2019

प्रयागराज:  

UP Board का रिजल्ट कुछ ही दिनों में घोषित किया जाना है. जल्दी ही बोर्ड आधिकारिक रुप से डेट अनाउंस करने वाला है लेकिन उससे पहले UP Board के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में हिस्सा लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए बुरी खबर आई है. इस बार यूपी बोर्ड के छात्रों को स्क्रूटनी के लिए ज्यादा पैसे या फीस देना होगा. 

यह भी पढ़ें: UP Board: क्या पैसे दिए बिना नहीं पास होंगे UP Board के छात्र? छात्रों को मिल रही ये धमकी

दरअसल, UP Board ने स्क्रूटनी की फीस में काफी बढ़ोत्तरी कर दी है. स्क्रूटनी की फीस में करीब 5 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है.  पिछले साल तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के हर सब्जेक्ट की स्क्रूटनी (Scrutiny) के लिए 100 रुपये फीस देना पड़ता था लेकिन अब हर सब्जेक्ट के लिए 500 रुपये फीस देना होगा.

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2019: इस दिन आ रहा है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, यहां करें Register

Scrutiny प्रॉसेस में स्टूडेंट्स की कॉपी को फिर से एक बार देखा जाता है और यह सुनिश्चित किया जाता है कि सभी प्रश्न ठीक से चेक किए गए हैं और हर प्रश्न के नंबर जोड़े गए हैं. इस फीस बढ़ोत्तरी से यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

First Published: Tuesday, April 16, 2019 08:14 AM

RELATED TAG: Up Board Result 2019, Up Board, Upmsp Result, Up Board Scrutiny Fees Increased, Up Board High School Date, Up Board Scrutiny Fee, Up Board High School Result, Up Board Result 2019 Class 10, Up Board Result 2019 Class 12th, Up Board Result Dates, All India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो