logo-image

SSC Result 2019: SSC हिंदी ट्रांसलेटर, हिंदी प्राध्यापक का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां करें चेक

अभ्यर्थी रिजल्ट को स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक कर पाएंगे.

Updated on: 23 Mar 2019, 05:04 PM

नई दिल्ली:

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) Junior Hindi Translators, Junior Translators, Senior Hindi Translator और Hindi Pradhyapak Exam 2018 के Paper -1 के परिणाम हो चुका है. इस रिजल्ट को आप स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें - Click Here

यह भी पढ़ें: Admission Alert: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में UG और PG कोर्सेस में एडमिशन के लिए यहां से भरें फार्म

दूसरे पेपर की तारीखों का फिलहाल कोई तारीख तय नहीं की गई है लेकिन यह पेपर कुल 200 अंकों का होगा जिसको हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा. इसमें ट्रांसलेशन और Essay Writing करनी होगी. आपको बता दें कि भर्ती प्रक्रिया के तहत कोई इंटरव्यू आयोजित नहीं लिया जाएगा. दोनो पेपर में सफल होने वाले आवेदकों को अंत में केवल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: RPF Constable Result 2018: RPF का रिजल्ट, कट ऑफ मार्क्स हुआ घोषित, इस लिंक से करें Download

इसके बाद सफल आवेदकों को विभिन्न मंत्रालयों में नियुक्ति मिलेगी. एक बार डिपार्टमेंट और पदों की प्रेफरेंस तय होने के बाद इसमें बदलाव नहीं किया हो पाएगा. इसलिए ध्यानपूर्वक पद और डिपार्टमेंट प्रेफरेंस चुनें. मेरिट के आधार पर ही पद और विभाग दिए जाएंगे.

SSC JHT Paper-1 की परीक्षा 12 जनवरी 2019 को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) हुआ था. इन पदों के लिए 22 अक्टूबर 2018 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था. वहीं आवेदन की प्रक्रिया 22 अक्टूबर 2018 से लेकर 19 नवंबर 2018 तक चली थी. पहले पेपर में सफल होने वाले आवेदकों को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जो Descriptive (विवरणात्मक) होगी. वहीं पहले चरण की परीक्षा बहुविकल्पीय (multiple choice) थी.