BREAKING NEWS
  • IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग देख बुरी तरह से डर गए थे विराट कोहली, मैच के बाद दिया ये बयान- Read More »
  • IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने- Read More »
  • भारत ने श्रीलंका से लगती तटीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित किया, गोवा जैसे तटीय राज्यों में चर्च के बाहर सुरक्षा बढ़ी- Read More »

Jharkhand Class 8th Result 2019: Class 8th का रिजल्ट इस तारीख को होगा घोषित, यहां करें चेक

News State Bureau  |   Updated On : April 15, 2019 06:52 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

JAC Jharkhand Board Class 8th Result 2019: झारखंड बोर्ड कक्षा 8 का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित होगा. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले झारखंड बोर्ड 9वीं का रिजल्ट घोषित किया गया था. अब स्टूडेंट्स को 8वी बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार है. परिणाम घोषित होने पर स्टूडेंट्स JAC Class 8 Board Result 2019 की आधिकारिक वेबसाइट Jac.nic.in पर देख सकते हैं. सूचना यह भी थी कि 11 अप्रैल को 8वीं के नतीजे आएंगे लेकिन बोर्ड ने उस दिन 9वीं के नतीजे जारी कर दिए. बाद में यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड सोमवार यानी 15 अप्रैल को रिजल्ट जारी करेगा. लेकिन सोमवार को भी रिजल्ट नहीं जारी हुआ. अब उम्मीद है कि मंगलवार को बोर्ड रिजल्ट घोषित कर सकता है. झारखंड बोर्ड की 8वीं की परीक्षा में 5.5 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था. यह परीक्षाएं फरवरी में हुई थी. आइए जानते हैं कि कैसे आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

JAC 8th Result चेक करने का तरीका

Step 1: बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jac.nic.in पर विजिट करें.

Step 2: 'result' के लिंक पर क्लिक करें. 

Step 3: अपना roll number/registration number और अन्य जरुरी डिटेल्स भरें. 

Step 4: आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई दे देगा.

Step 5: रिजल्ट की डिटेल को चेक करके download कर लें.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के बारे में

झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना के लिए एक अधिनियम झारखंड राज्य विधानमंडल द्वारा अधिनियमित किया गया था और राज्य के राज्यपाल द्वारा 26.12.2003 को स्वीकार किया गया था, जिसे झारखंड अकादमिक परिषद अधिनियम 02.7.2003 के रूप में जाना जाता था. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना इंटरमीडिएट, शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा और मदरसा शिक्षा के अंत में परीक्षा आयोजित करने और ऐसी परीक्षाओं के लिए अध्ययन के पाठ्यक्रम निर्धारित करने और इंटरमीडिएट शैक्षिक की मान्यता के लिए सिफारिश करने के लिए की गई थी. राज्य सरकार को संस्थान, उच्च विद्यालय, संस्कृत विद्यालय और मदरसे और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर ऐसे अन्य या कर्तव्यों को सौंपा जाना.

First Published: Monday, April 15, 2019 06:50 PM

RELATED TAG: Jac Result, Jac Class 8 Result, Jac Board Result, Jac Result 2019, Jac Board Class 8 Result, Jharkhand Board Result, Jharkhand Board Result 2019, Wwwjacresultscom, Wwwjharresultsnicin, India Result, Jacjharkhandgovin, Wwwjacnicin, Jharkhand Aca,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो