logo-image

Jharkhand Class 8th Result 2019: Class 8th का रिजल्ट आज होगा घोषित, यहां करें चेक

झारखंड बोर्ड 8वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर www.jac.nic.in पर चेक किया जा सकेगा.

Updated on: 15 Apr 2019, 02:26 PM

नई दिल्ली:

The Jharkhand Academic Council (JAC) कक्षा 8 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्र खुद को काट सकते हैं क्योंकि परिषद आज शाम 5 बजे जेएसी कक्षा 8 परिणाम 2019 की घोषणा करने के लिए तैयार है. जेएसी कक्षा 8 परिणाम 2019 की औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी jac.nic.in पर उपलब्ध होगा. इस साल, जेएसी कक्षा 8 परिणाम की घोषणा से उन 5 लाख से अधिक छात्रों के भाग्य पर मुहर लग जाएगी जो परीक्षा में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें: KSEEB 2nd PUC Board Results: कर्नाटक 2nd पीयूसी परीक्षा में इस लड़की ने किया टॉप

आधिकारिक वेबसाइट के अलावा, JAC Class 8 Result 2019 अन्य वेबसाइटों- jacresults.com, jac.jharkhand.gov.in और jharresults.nic.in पर उपलब्ध होगा.
छात्रों की सुविधा के लिए, हमने उन चरणों का उल्लेख किया है जिनके माध्यम से उम्मीदवार परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं-
Step 1: बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jac.nic.in पर विजिट करें.
Step 2: 'result' के लिंक पर क्लिक करें.
Step 3: अपना roll number/registration number और अन्य जरुरी डिटेल्स भरें.
Step 4: आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई दे देगा.
Step 5: रिजल्ट की डिटेल को चेक करके download कर लें.

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2019: मिलिए पिछले साल की UP Board 10th Topper से, जानिए कैसा होगा इस साल UP Board का रिजल्ट

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के बारे में
झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना के लिए एक अधिनियम झारखंड राज्य विधानमंडल द्वारा अधिनियमित किया गया था और राज्य के राज्यपाल द्वारा 26.12.2003 को स्वीकार किया गया था, जिसे झारखंड अकादमिक परिषद अधिनियम 02.7.2003 के रूप में जाना जाता था. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना इंटरमीडिएट, शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा और मदरसा शिक्षा के अंत में परीक्षा आयोजित करने और ऐसी परीक्षाओं के लिए अध्ययन के पाठ्यक्रम निर्धारित करने और इंटरमीडिएट शैक्षिक की मान्यता के लिए सिफारिश करने के लिए की गई थी. राज्य सरकार को संस्थान, उच्च विद्यालय, संस्कृत विद्यालय और मदरसे और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर ऐसे अन्य या कर्तव्यों को सौंपा जाना.