logo-image

Bihar Board Result: बिहार बोर्ड की वेबसाइट आज रिजल्ट से पहले ही हुई ठप्प

ऐसा पहली बार हो रहा है कि बिहार बोर्ड मार्च में रिजल्ट जारी कर रहा है.

Updated on: 30 Mar 2019, 01:59 PM

नई दिल्ली:

बिहार बोर्ड (Bihar Board) आज 30 मार्च को 12वीं के विज्ञान, वाणिज्य, कला और वोकेशनल का रिजल्ट (Bihar Board Result) जारी करने वाला है. आज सुबह से ही बिहार बोर्ड की दोनों ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in ठप्प दिखाई दे रही है. बताया जा रहा है कि आज 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (Bihar Intermediate Result 2019) दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Bihar Board Result: आज जारी होंगे बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे, यहां करें चेक

ऐसा पहली बार हो रहा है कि बिहार बोर्ड मार्च में रिजल्ट जारी कर रहा है.

12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (Bihar Intermediate Result 2019) दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स का रिजल्ट Bihar Board (BSEB) की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- बिहार-पुणे ATS को मिली कामयाबी, आतंकी संबंधों को लेकर एक और आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समित (BSEB) की इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षा 6 फरवरी से शुरू हुई थी. बोर्ड परीक्षा में नकल की समस्या से निजात पाने के लिए बीएसईबी ने इस बार कई सारे सख्त नियम बना दिए थे. मेडिकल के लिए दिए जाने वाले प्रवेश परीक्षा 'NEET' की तर्ज पर बिहार बोर्ड ने छात्रों को जूते-मोजे पहन कर परीक्षा में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था. पहली बार बोर्ड रिजल्ट (BSEB Result 2019) मार्च में जारी करेगा. वहीं 2014 से 2018 तक मई के तीसरे और चौथे सप्ताह में इंटर का रिजल्ट जारी हुआ है. इस बार परीक्षा खत्म होने के मात्र 44 दिनों के बाद ही रिजल्ट जारी होगा.